25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लेकर कवायद शुरू

शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए एसडीओ चंदन कुमार के नेतृत्व में कवायद शुरू की गयी है.

लखीसराय. शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए एसडीओ चंदन कुमार के नेतृत्व में कवायद शुरू की गयी है. जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बुधवार को अनुमंडल सभागार में बुद्धिजीवियों एवं प्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों ने एक बैठक की बैठक में जाम से मुक्ति दिलाने के लिए कई बिंदुओं पर चर्चा भी की गयी. शहर में जाम से छुटकारा दिलाने के लिए अधिकारी अब सख्त तेवर के साथ अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई एवं यातायात नियमों को पालन कराने के लिए पहल करेंगे. इसके लिए उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से सलाह भी ली गयी है. सबसे पहले अतिक्रमणकारियों के साथ-साथ यातायात नियमों को उल्लंघन करने वाले के लिए तीन दिनों तक शहर के विद्यापीठ चौक से लेकर जमुई मोड़ तक माईकिंग कराया जायेगा. जिसके बाद सभी को एक अल्टीमेटम दिया जायेगा. अल्टीमेटम तक सभी को अतिक्रमण हटा लिया जाना है, नहीं तो प्रशासनिक कार्रवाई शुरू कर दिया जायेगा.

मुख्य सड़क के बीच स्थायी रूप से लगेगा डिवाइडर

शहर की मुख्य सड़क को वन-वे करने के लिए सबसे पहले सड़क के बीच स्थायी रूप से डिवाइडर की व्यवस्था की जायेगी. जिससे कि ई-रिक्शा, बाइक चालक एवं अन्य वाहन चालक अपने लाइन से ही रोड पर वाहन ड्राइव कर सकेंगे. नियम तोड़ने वाले वाहन चालक को जुर्माना भरना होगा. इसके अलावे ई-रिक्शा चालक बिना रूके अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे. रेलवे पुल के नीचे रूकने के बाद ई-रिक्शा को पार्किंग में भेज दिया जायेगा. वन-वे के पालन नहीं करने वाले बाइक चालक एवं वाहन चालक को जुर्माना भरने के साथ-साथ कुछ घंटे तक उनके वाहन को जब्त करने का भी नियम बनाया जा सकता है.

अतिक्रमण हटाने को लेकर उठेंगे कड़े कदम

अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासनिक विभाग के अधिकारियों का एक धावा टीम गठन करने को लेकर चर्चा की गयी. जिसमें अनुमंडल कर्मी के अलावे नगर परिषद, यातायात विभाग एवं अंचल के अधिकारी को शामिल किया जायेगा. शहर के मुख्य सड़क को अस्थायी दुकानदार द्वारा अतिक्रमण किया गया है. धावा दल द्वारा शहर के फुटपाथ एवं सड़क पर अस्थायी दुकानदार का अगर सामान बरामद करते हैं तो उनका सीजर लिस्ट काट कर दिया जायेगा. जिससे वह न्यायालय से ही अपने सामान को बरामद कर सकते हैं.

फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों के लिए वेंडर जोन का होगा निर्माण

शहर के मुख्य सड़क पर फुटपाथ दुकानदार को वेंडर जोन निर्माण कराकर उन्हें जगह दी जायेगी. बैठक में कहा गया कि पूर्व से ही वेंडर जोन के लिए स्थल का चयन किया जा चुका है. नगर परिषद वेंडर जोन का निर्माण कर फुटपाथ दुकानदार को उन्हें वेंडर जोन में शिफ्ट करेंगे. इससे शहर को जाम से मुक्ति मिल सकती है.

बैठक में थे उपस्थिति

बैठक में एसडीपीओ शिवम कुमार, यातायात डीएसपी अजय कुमार, निरीक्षक अरविंद कुमार, नगर परिषद के अध्यक्ष अरविंद पासवान, नगर परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि सज्जन कुमार, नप लखीसराय उपाध्यक्ष शिव शंकर राम, नप ईओ अमित कुमार, नगर प्रबंधक कुमार गौतम, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विकास कुमार, कोषाध्यक्ष विवेकानंद साहू, जिला विधिक संघ के सचिव सुबोध कुमार, ट्रांसपोर्ट कमिटी के रंजीत कुमार समेत अंचलाधिकारी भी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें