खेत में मवेशी चराने का किया विरोध तो पीट-पीटकर वृद्ध को मार डाला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लखीसराय : बिहार के लखीसराय शहर के कवैया थाना क्षेत्र के बड़ी कवैया वार्ड संख्या 31 में शनिवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट में एक वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. जबकि, एक युवक घटना में घायल हो गया. घटना को लेकर मृतक के पुत्र के घायल पुत्र के बयान कवैया थाना में पांच लोगों को नामजद करते हुए मामला दर्ज किया गया है.

प्राथमिकी के लिए दिये गये आवेदन के अनुसार शनिवार की सुबह बड़ी कवैया निवासी मथुरा यादव (70वर्ष) अपने पुत्र रंजीत कुमार के साथ जब जयनगर काली पहाड़ी के समीप पइन के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि बड़ी कवैया के ही निवासी स्व बसंत यादव के पुत्र संजय यादव, उधो यादव, राजू यादव, संतोष यादव उनकी जमीन पर जानवर को खोलकर खेत में लगी फसल को बर्बाद कर रहे थे, तो मना करने के लिए वे और उनके पिता पहुंचे तो सभी ने मिलकर उनलोगों के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. इसी बीच संजय यादव का बहनोई भी वहां पहुंचकर उनके पिता मथुरा यादव को पटक दिया और संजय यादव गिरे हुए अवस्था में उनके पिता गला दबाया तथा राजू यादव सीना पर चढ़ गया.

इस दौरान जब वह अपने पिता को बचाने का प्रयास किया तो संजय यादव का बहनोई उसे ईंट-पत्थर से मारकर जख्मी कर दिया. इस बीच जब उनकी मां हल्ला करने लगी तो ग्रामीण सुरेंद्र यादव, जितेंद्र यादव, अशोक यादव भी पहुंच गये. जिन्होंने घटना को देखा और गिरे अवस्था में उन्हें व उनके पिता को लेकर लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उनके पिता को मृत घोषित कर दिया. मृतक के पुत्र ने कहा कि सभी लोगों ने एक राय कर उनके पिता की हत्या की है.

कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मृतक के पुत्र द्वारा दिये गये आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. जिसमें पांच लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें