25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पौआखाली में मुख्य सड़क पर लगे महाजाम ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

कद्दूभिट्ठा जियापोखर वाया पौआखाली डेरामारी सड़क पर गुरुवार को भीषण जाम लगने से आवागमन करने वाले मुसाफिरों को काफी समय तक परेशानियों का सामना करना पड़ा.

पौआखाली.पौआखाली नगर बाजार के बीचों बीच होकर गुजरने वाली कद्दूभिट्ठा जियापोखर वाया पौआखाली डेरामारी सड़क पर गुरुवार को भीषण जाम लगने से आवागमन करने वाले मुसाफिरों को काफी समय तक जाम की समस्या से जूझना पड़ गया. स्थिति यह हो गई थी कि शीशागाछी में डॉक्टर एमयू गनी के क्लिनिक से लेकर डॉक्टर राही अहमद के क्लिनिक उसके आसपास तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी गई. भीषण जाम से त्रस्त राहगीरों की परेशानियों को देखकर स्थानीय निवासी व एआईएमआईएम के जिला सचिव राहिल अख्तर ने इसकी सूचना जैसे ही स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी वैसे ही थानाध्यक्ष आशुतोष मिश्रा के निर्देश पर गश्ती पार्टी और चौकीदार मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत कर सड़क को जाम से मुक्त कर यातायात को पुनः बहाल कराया. हालांकि इस दौरान मुख्य पार्षद प्रतिनिधि अहमद हुसैन उर्फ लल्लू, जदयू नगर अध्यक्ष कामरान एसएन सहित कई अन्य स्थानीय युवकों ने भी जाम हटाने में पुलिस की मदद की. दरअसल भीषण जाम लगने का कारण बकरीद पर्व को लेकर मवेशी हाट जो हर बार मेला ग्राउंड में लगता था, किंतु इसबार उक्त मेला ग्राउंड के कुछ हिस्से में निजी जमीन का दावा पेश कर चहार दिवारी से घेराबंदी कर देने तथा बाकी बचे खाली भूमि पर मेला का आयोजन किए जाने के कारण लोग अपने अपने मवेशियों की खरीद बिक्री को लेकर नगर पंचायत और मदरसा वाले मार्ग सहित मुख्य सड़क के किनारे खड़े रहने को मजबूर हो गए हैं. मवेशी हाट कहां शिफ्ट किया जाएगा इसको लेकर पहले से वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर कोई निर्णय नहीं लिए जाने के चलते पशु मालिकों में असमंजस की स्थिति बन हुई है और पर्याप्त जगह की कमी के कारण मजबूर होकर सड़क किनारे ही खरीद बिक्री करने के चलते लोग साइकिल, बाइक इधर उधर लगाना शुरू कर दिया. जिस कारण देखते देखते कुछ समय के लिए मुख्य सड़क पर जाम लग गया. इधर लोगों का कहना है कि बकरीद पर्व के दिन से पहले यानी रविवार को एक हाट और भी बचा है स्वाभाविक बात है कि खरीददारी को लेकर बाजार में भीड़ बढ़ेगी, ऐसे में जाम जैसी समस्या से पुनः उत्पन्न नही होने पांए इसके लिए नगर और पुलिस प्रशासन को पहले से ही तैयार रहने की जरूरत है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें