26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वनवासी कल्याण आश्रम के पांच जिलों के आचार्यों के प्रशिक्षण वर्ग का हुआ शुभारंभ

वनवासी कल्याण आश्रम बिहार पूर्णिया विभाग के पांच जिलों के एकल विद्यालय आचार्य प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन मंगलवार को प्रांतीय संगठन मंत्री नीतीश, वरिष्ठ उच्च माध्यमिक विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य नागेंद्र कुमार, जिला सचिव गौतम पोद्दार, जिला उपाध्यक्ष सुबीर मजूमदार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित का कर किया.

किशनगंज.वनवासी कल्याण आश्रम बिहार पूर्णिया विभाग के पांच जिलों के एकल विद्यालय आचार्य प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन मंगलवार को प्रांतीय संगठन मंत्री नीतीश, वरिष्ठ उच्च माध्यमिक विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य नागेंद्र कुमार, जिला सचिव गौतम पोद्दार, जिला उपाध्यक्ष सुबीर मजूमदार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित का कर किया. इसमें किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, अररिया और मधेपुरा जिला के आचार्य शामिल थे. उद्घाटन सत्र में प्रांतीय संगठन मंत्री नीतीश ने वनवासी कल्याण आश्रम किस तरह पूरे प्रांत व देश में फैला इसकी चर्चा की तथा वनवासी कल्याण आश्रम के संगठनात्मक पहलु पर प्रकाश डाला. बिहार में बगहा अनुमंडल के कामेश्वर तिवारी के चिकित्सा के कार्य से प्रारंभ किया और धीरे-धीरे पूरे बिहार के सभी वनवासी जिलों में आज कार्य प्रभावी ढंग से बढ़ रहा है. प्रधानाचार्य श्री नागेंद्र ने वनवासी कल्याण आश्रम को ईश्वरीय कार्य बताया. उन्होंने कहा कि कहीं-कहीं बहुत ही प्रभावी ढंग से आश्रम का कार्य चल है. आश्रम के कार्य को भी अपना कार्य समझ कर लोग गति को आगे बढ़ा रहे है.जिला सचिव गौतम पोद्दार ने कहा कि बनवासी क्षेत्र में बच्चों को छात्रावास के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्रों में काफी बदलाव लाने का प्रयास किया जा रहा है. प्रशिक्षण शिविर में मंगनी कांशी, रितेश,नागेन, संजय उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें