30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किशनगंज होते होगी तीर्थ स्थलों के लिए रवाना

किशनगंज होते होगी तीर्थ स्थलों के लिए रवाना

भारत गौरव पर्यटक ट्रेन 24 जून को एनजीपी से किशनगंज होते होगी तीर्थ स्थलों के लिए रवाना

फोटो 9 पत्रकारों को संबोधित करते एक्जीक्युटिव टूरिज्म डिपार्टमेंट विश्वजीत दास व अन्य..

प्रतिनिधि, किशनगंज

भारतीय रेलवे की शाखा, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड की पूर्व क्षेत्र -कोलकाता से पहली बार देखो अपना देश के तहत के तहत “भारत गौरव ” ””””””””ट्रेन की शुरुआत करने जा रही है. यह पर्यटक ट्रेन 24 जून को न्यू जलपाईगुड़ी से किशनगंज के रास्ते तीर्थ स्थलों वैष्णव देवी, हरिद्वार, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या की यात्रा करते हुए वापस किशनगंज पहुंचेगी. उक्त आशय की जानकारी गुरुवार को किशनगंज रेलवे स्टेशन के वीआइपी लॉन्ज में प्रेसवार्ता के दौरान क्षेत्रीय कार्यालय गुवाहाटी से आये एक्जीक्युटिव टूरिज्म डिपार्टमेंट विश्वजीत दास ने देते हुए बताया कि ट्रेन एनजेपी से सुबह 8 बजे खुलेगी. इस ट्रेन में स्लीपर क्लास व थ्री ऐसी दो श्रेणी होगी. उन्होंने कहा कि पैकेज इकोनॉमी व कम्फर्ट क्लास में होगी. टूरिस्ट के पर्यटन स्थल तक पहुंचने के लिए रेलवे बस आदि ट्रांसपोर्ट भी उपलब्ध करवाएगी. ट्रेन में आइआरसीटीसी के भी सुपरवाइजर मौजूद रहेंगे. दास ने कहा कि इस विशेष ट्रेन में दो क्लास होंगे जिसका किराया अलग-अलग होगा. जिसमें ऐसी वातानुकूलित श्रेणी के लिए 29 हजार 500 व स्लीपर के लिए 17 हजार 500 रुपये किराया लगेगा. टिकट का किराया 33 परसेंट रियातदर पर होगा. टिकट की बुकिंग आईआरसीटीसी टूरिज्म वेवसाइट से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. जो ऑनलाइन टिकट बुकिंग नहीं करवा सकतें वे आईआरसीटीसी के एजेंट के माध्यम से करवा सकते हैं. इसमें आईआरसीटीसी के वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट आईआरसीटीसी टूरिज्म डॉटकॉम पर टिकट की बुकिंग करवायी जा सकती है. उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उक्त ट्रेन चलवायी जा रही है. ट्रेन में शाकाहारी भोजन की सुविधा भी मुहैया करवायी जाएगी. इस मौके पर हिमांग्शू बेजबरुआ, एसएम दीपक कुमार भी मौजूद थे.

कहां- कहां होंगे दर्शन

आठ दिन और नौ रात का होगा सफर. सबसे पहले ट्रेन माता वैष्णव देवी स्थान कटरा जाएगी. इसके बाद हरिद्वार, ऋषिकेश, त्रिवेणी घाट जायेगी. इसके बाद मथुरा जाएगी और अंत में अयोध्या जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें