1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. five day lockdown in khagaria district again

खगड़िया जिले में फिर से लगा पांच दिनों का लॉकडाउन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
pti photo

खगड़िया : कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंचित जिला प्रशासन ने जिले में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया है. फिलहाल लॉकडाउन पांच दिनों के लिए लागू किया गया है. यह लॉकडाउन शुक्रवार से 14 जुलाई तक रहेगी. डीएम आलोक रंजन घोष के आदेश पर डीडीसी रामनिरंजन सिंह ने गुरुवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि 10 जुलाई यानी शुक्रवार से 14 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. लॉकडाउन की अवधि में शुक्रवार से व्यावसायिक प्रतिष्ठान और सरकारी दफ्तरों को बंद किया गया है. अति आवश्यक सेवाएं बहाल रहेंगी. सब्जी दुकानें पहले की तरह दिनभर खुली नहीं रहेंगी. जिले के बॉर्डर वाले इलाके में वाहनों की चेकिंग तेज होगी.

लॉकडाउन रिर्टन में कहां मिलेगी छूट, कहां जारी रहेगी पाबंदी : जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने प्रशासन का टेंशन बढ़ा दिया है. स्थिति यह है कि अन्य जिलों की तरह यहां भी जिला प्रशासन को एक बार फिर लॉक डाउन जैसे कदम उठाने पड़ रहे हैं. जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि इस पर गहन मंथन के बाद यह निर्णय लिया गया है कि जिले को 5 दिनों के लिए पूरी तरह लॉक कर दिया जाए. जिलाधिकारी ने बताया कि शुरुआती चरण में 10 से 14 जुलाई तक जिले में कंप्लीट लॉक डाउन रहेगा.

इस दौरान आवश्यक सामग्रियों की दुकानों को छोड़कर सबकुछ पूरी तरह से बंद रहेग. आवश्यक सेवाओं से इतर किसी के कही भी आने-जाने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी. जिलाधिकारी ने बताया कि जरूरत पड़ी तो इसे और आगे के लिए भी बढ़ाया जा सकता है. उन्होंने बताया कि इस पर फिलहाल 5 दिनों के लिए पाबंदी लगायी जा रही है. डीएम ने लोगों से संयम बरतने और इसके लिए नहीं घबराने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि यह सभी की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है. इसमें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है.डीएम आलोक रंजन घोष ने बताया कि 5 दिनों के इस लॉक डाउन के दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं जैसे दवा, राशन का सामान एवं दूध-सब्जी आदि पूर्व तरह की आमजनों को उपलब्ध कराया जाएगा. अधिकारी ने बताया कि इसको लेकर विस्तृत आदेश जारी कर दिया गया है.

जिला मुख्यालय व सभी प्रखंड मुख्यालय में लगाया गया लॉकडाउन : खगड़िया और गोगरी में शहरी क्षेत्रों में कोरोना वायरस विस्फोट पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 10 जुलाई की सुबह छह बजे से 14 जुलाई की सुबह छह बजे तक खगड़िया नगर परिषद,गोगरी नगर पंचायत, सहित, अलौली, चौथम, बेलदौर सहित पूरे जिले के सभी क्षेत्र में लॉकडाउन रहेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें