22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारदरभंगाबिहार: छोटे पर्दे के फेमस शो में दरभंगा के विवेक का जलवा, जानिए कैसे मिला सीरियल में काम करने...

बिहार: छोटे पर्दे के फेमस शो में दरभंगा के विवेक का जलवा, जानिए कैसे मिला सीरियल में काम करने का मौका

Bihar News: बिहार के दरभंगा के रहने वाले विवेक का जलवा छोटे पर्दे पर देखने को मिलेगा. इन्हें सीरियल में काम करना का बढ़िया मौका मिला है. इसमें यह IPS का किरदार निभाने जा रहे हैं.

जूही स्मिता,पटना. छोटे पर्दे पर आने वाला शो काव्या इन दिनों काफी सुर्खिया बटोर रहा है. यह शो एक लड़की की आइएएस बनने के सफर को लेकर है. इसमें लीड रोल में इमली फेम अदाकारा सुम्बुल तौकीर है. इसी सीरियल में आने वाले ट्रैक में सुम्बुल के साथ अभिनय करते दिखेंगे दरभंगा के विवेक कुमार. इसमें वे आइएएस संग्राम सिंह के किरदार में नजर आयेंगे जो सुम्बुल को एकेडमी में ट्रेनिंग देते नजर आयेंगे. पेश है उनसे बातचीत के कुछ अंश.

सवाल- आप बिहार के रहने वाले हैं तो सबसे पहले अपने बारे में बताएं?

जवाब- मैं दरभंगा का रहने वाला हूं. मां हाउसवाइफ है और पिता इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड से सेवानिवृत्त हो गये हैं. दो बड़े भाई बहन हैं. दसवीं की पढ़ाई मैंने ज्ञान भारती स्कूल से की है जबकि अपनी बारहवीं की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय नयी दिल्ली से की है. इग्नू से ग्रेजुएशन किया है. इसी दौरान हिमाचल कल्चरल रिसर्च सेंटर एंड थिएटर एकेडमी (मंडी ड्रामा स्कूल) ज्वाइन किया और फिर 2013 में एनएसडी में दाखिला लिया.

सवाल- थिएटर और एक्टिंग से कैसे लगाव हुआ?

जवाब- मैं पढ़ने में अच्छा था लेकिन मुझे कैमरा और एक्टिंग करना बेहद पसंद था. वो कहते हैं ना जिस काम में आपका दिल और दिमाग एक साथ हो उसे ही करना चाहिए. बस मैंने इसी को फॉलो किया.

सवाल- सीरियल काव्या का ऑफर कैसे मिला?

जवाब- अभिनेता होने के नाते मैैं अपनी प्रोफाइल कई कास्टिंग डारेक्टर को शेयर करता रहता हूं. लकीली मेरा प्रोफाइल इस शो के कास्टिंग डायरेक्टर के पास भी था. उन्होंने मुझे कॉल कर मेरे किरदार को लेकर ऑडिशन करने को कहा. मैंने ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गया.

सवाल- अपने किरदार के बारे में बताएं?

जवाब- मेरा किरदार आइएएस संग्राम सिंह का है. काव्या अभी आइएएस क्लियर करने के बाद हमारे विभाग में ट्रेनिंग लेने के लिए आयी है. मैं पितृसत्तात्मक समाज में जो पुरुषों को सोच महिलाओं को लेकर होती है इसे पोट्रे कर रहा हूं. इस किरदार का मानना है कि महिलाएं घरेलू काम काज के लिए बनीं ना कि ऑफिसर या फिर ऑफिस में जाकर काम करने के लिए.

सवाल- टीवी इंडस्ट्री का जानी-मानी एक्ट्रेस हैं सुम्बुल तौकीर, उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

जवाब- सुम्बुल ने इससे पहले इमली शो किया और फिर बिग बास.अब वह काव्या का लीड रोल निभा रही हैं. वह अपने काम को लेकर बेहद संजीदा है. ऐसे में उनके साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें