27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झमाझम बारिश के बीच आंधी से शहर में बिजली प्रभावित

गुरुवार की देर रात हुई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत तो जरूर दी, लेकिन इस बीच आयी आंधी से बिजली प्रभावित रही.

कटिहार. गुरुवार की देर रात हुई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत तो जरूर दी, लेकिन इस बीच आयी आंधी से बिजली प्रभावित रही. बिजली विभाग की माने तो करीब छह घंटे तक शहर में बिजली प्रभावित रही. जबकि कई जगहों पर तार के ऊपर पेड़ गिर जाने की वजह से करीब दस घंटे तक कई मोहल्लों की बत्ती गुल रही. इससे कई मोहल्लों के लोगों काे काफी परेशान होना पड़ा. मालूम हो कि गुरुवार की देर रात करीब दो बजे अचानक झमाझम बारिश के साथ आयी आंधी के कारण शहर के आधा दर्जन जगहों पर बिजली के तार के ऊपर पेड़ गिर गये. जिसके कारण बिजली गुल हो गयी. बिजली प्रभावित होने के कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ा. खासकर शुक्रवार की अहले सुबह से ही अधिकांश मोहल्लों में बिजली कटी रहने के कारण गृहणियों को खाना बनाने के दौरान पानी के लिए परेशान होना पड़ा. साथ ही लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा. बिजली विभाग के पदाधिकारियों की माने तो गुरूवार की रात दो बजे आयी आंधी की वजह से कई जगहों पर तार के ऊपर पेड़ गिर जाने की वजह से बिजली प्रभावित रही. शहरी क्षेत्र में सिरसा के पहले, बीएमपी सात समादेष्टा आवास के सामने, कोर्ट परिसर, प्रशासनिक पदाधिकारियों के आवास सहित कई जगहों पर पेड़ गिर जाने से परेशानी हुई. सुबह पांच से आठ बजे तक उक्त पेड को काटकर हटा दिये जाने के बाद करीब आठ बजे से बिजली आपूर्ति बहाल करने की बात कही गयी. कई मोहल्लों में लोकल फॉल्ट व फ्यूज उड़ने की शिकायत के बाद इस ओर पहल शुरू कर दिये जाने के बाद बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी.

मनिहारी में बिजली विभाग को अधिक नुकसान

देर रात आयी झमाझम बारिश के बीच आयी आंधी से सबसे अधिक बिजली विभाग को नुकसान पहुंचा है. विद्युत सहायक कार्यपालक अभियंता ऋतुराज माणिक ने बताया कि आयी आंधी के बीच मेजर नुकसान के रूप में मनिहारी क्षेत्र में चार पोल गिरने से हुई है. शहरी क्षेत्र में माइनर नुकसान होने की बात कही गयी. उन्होंने बताया कि पेड़ कटिंग के बाद समय रहते बिजली रिस्टोर कर ली गयी. जिसका नतीजा रहा कि आठ बजते ही शहर में आपूर्ति बहाल कर दी गयी.

जलजमाव व कीचड़ से हुई परेशानी

रात में हुई झमाझम बारिश के बाद शहर के कई सड़कों पर जलजमाव व कीचड़ हो गया. जिसके कारण शहरवासियों को परेशानी उठानी पड़ी. शहरवासियों का कहना है कि यह तो अभी बारिश की शुरूआत में यह हाल है. अधिक बारिश होने पर पिछले वर्ष की तरह लोगों को इस वर्ष भी जलजमाव की समस्या से जूझना पड़ेगा. चूंकि नगर निगम की तैयारी बरसात पूर्व की आधी अधूरी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें