1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. saif jawan dies while on duty dies asj

ड्यूटी के दौरान सैफ जवान की बिगड़ी तबीयत, मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मोहनिया नगर. थाना क्षेत्र के समेकित चेकपोस्ट पर ड्यूटी के दौरान सैफ जवान की तबीयत बिगड़ी और तत्काल मौत हो गयी. इसकी सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी भी अनुमंडल अस्पताल पहुंची. मृतक सैफ जवान नालंदा जिला के मानपुर थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर गांव व बेलांव थाने में सिपाही संख्या 1756 दिनेश प्रसाद सिन्हा सैफ जवान के रूप में तैनात थे.

सूचना पर सदर अस्पताल पहुंची मृतक की पत्नी मिनता देवी अपने पति की मौत पर रोती-बिलखती नजर आयी. जानकारी के अनुसार, सैफ जवान की ड्यूटी खनन विभाग के काम में समेकित चेक पोस्ट पर लगायी गयी थी. यहां हर रोज की तरह शुक्रवार की सुबह दिनेश प्रसाद सिन्हा अपनी ड्यूटी पर तैनात है.

साथ में अन्य सैफ के जवान भी ड्यूटी में कार्यरत थे. ड्यूटी के दौरान वह अचानक कुर्सी से नीचे गिर गये. साथ में ड्यूटी कर रहे सैफ जवानों ने इन्हें तत्काल अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. इधर, दंडाधिकारी के रूप में तैनात दंडाधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक सैफ जवान नालंदा जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर के रहने वाले दिनेश प्रसाद सिन्हा हैं, जो बेलाव थाने में पोस्टेड थे. इनके परिजनों को सूचित कर दिया गया.

सूचना पर पहुंची मोहनिया पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी के करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया. इस संबंध में थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है. इसमें बताया कि मेरे पति की मृत्यु ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत खराब होने की वजह से हो गयी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें