31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभियान चलाकर जिले में 10 लाख राशन कार्डधारियों का बनेगा आयुष्मान कार्ड

जिले में सभी राशन कार्डधारियों का अभियान चलाकर आयुष्मान कार्ड बनाया जायेगा. आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए जिले में 10 लाख लक्ष्य निर्धारित हैं.

भभुआ नगर. जिले में सभी राशन कार्डधारियों का अभियान चलाकर आयुष्मान कार्ड बनाया जायेगा. आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए जिले में 10 लाख लक्ष्य निर्धारित हैं. उक्त बातें मंगलवार को कैमूर दौरे पर पहुंचे नगर विकास व आवास सह जिला प्रभारी मंत्री नितिन नवीन ने अतिथि गृह में प्रेसवार्ता के दौरान कहीं. प्रेसवार्ता में मंत्री ने कहा कि जिले में 11 लाख राशन कार्डधारी है, जिसमें से अब तक पांच लाख राशन कार्डधारियों का आयुष्मान कार्ड बन गया है. पांच लाख और आयुष्मान कार्ड अभियान चलाकर बनाने का निर्देश दिया गया है. मंत्री ने कहा सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत सभी योजनाओं का लाभार्थियों को मिले, इसके लिए अभियान चलेगा. साथ ही कहा जिले के शहरी क्षेत्र के विकास के लिए नया डीपीआर तैयार किया जायेगा. विकास के लिए अधिक राशि आवंटन किया जायेगा, ताकि जिले के सभी नगर पर्षद व नगर पंचायत क्षेत्र का विकास हो. मंत्री ने कहा मां मुंडेश्वरी घाम के विकास पर भी ध्यान दिया जायेगा. मां मुंडेश्वरी धाम के विकास के लिए प्रस्ताव भेजा जायेगा. मंत्री ने कहा किसानों को सिंचाई में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए नलकूप योजना व विद्युत विभाग द्वारा किसानों को दी जा रही विद्युत की भी समीक्षा की गयी है व किसानों को शत प्रतिशत लाभ मिले, इसके लिए निर्देशित किया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग सहित सभी विभागों की समीक्षा की गयी व निर्देशित किया गया कि सभी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को मिले. अपहरण की प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर लिया संज्ञान प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों ने मंत्री से कहा कि कुदरा थाना क्षेत्र से 15 दिन पहले नुआंव गांव के जितेंद्र राम को अपहरण कर लिया गया है, लेकिन पुलिस प्रशासन अभी तक ना तो प्राथमिक दर्ज की, नहीं बालक को बरामद किया गया. इस पर मंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए कहा तत्काल इस मामले पर पुलिस अधीक्षक से बात की जायेगी. हालांकि, प्रेस वार्ता के दौरान ही पीड़ित मां मंत्री के पास पहुंच गयी व रोते हुए आवाज में कही सरकार हमारी बात कोई नहीं सुन रहा है, 15 दिन से मेरा बेटा गायब है. =शहर में अर्द्धनिर्मित सड़कों का तत्काल होगा निर्माण प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों ने मंत्री से कहा कि शहर के कई मुहल्ले में सड़क की खुदाई कर छोड़ दिया गया है. इससे मोहल्लेवासी परेशान हैं. इतना ही नहीं सड़क की खुदाई से परेशान पूर्व विधायक चंद्र मौली मिश्रा ने जिला प्रशासन को भी पत्र लिख चुके हैं. लेकिन, समस्या से निजात नहीं मिली है. इस पर संज्ञान लेते हुए मंत्री ने कहा कि वार्ड 12 सहित सभी अर्द्धनिर्मित सड़क को तत्काल निर्माण किया जायेगी. इस दौरान श्रम मंत्री संतोष कुमार सिंह, भभुआ विधायक भरत बिंद, पूर्व मंत्री बृज किशोर बिंद, जदयू जिलाध्यक्ष डॉ प्रमोद सिंह, पूर्व विधायक रिंकी रानी पांडे, मनोज जायसवाल, विशंभर तिवारी, राजू श्रीवास्तव, जदयू नेता अजय सिंह सहित कई मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें