1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jehanabad
  5. three more corona positive migrant laborers arwal corona virus covid 19

तीन और प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 11

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रभात खबर

अरवल : प्रवासी मजदूरों के जिले में लौटते ही कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ने लगा है. शनिवार को मिले तीन पॉजिटिव केस के बाद जिला प्रशासन सुरक्षात्मक कार्यों में जुटा ही था कि रविवार को भी तीन पॉजिटिव केस सामने आ गया. 24 घंटे के अंदर छह पॉजिटिव केस मिलने से जिलावासी सकते हैं. अब उन्हें यह भय सताने लगा है कि संक्रमण की चपेट में कहीं वे भी नहीं आ जाये. हालांकि राहत की बात यह है कि रविवार को मिले तीनों पॉजिटिव केस से संबंधित व्यक्ति क्वारेंटिन सेंटर में थे. सभी कुछ दिन पूर्व ही देश के अलग-अलग हिस्सों से अपने गांव लौटे थे, जिसके बाद प्रशासन द्वारा उन्हें करपी प्रखंड में बनाये गये क्वारेंटिन सेंटर में रखा था. पॉजिटिव केस से संबंधित एक व्यक्ति करपी स्थित क्वारेंटिन सेंटर में रहने वाला 19 वर्षीय युवक है जो कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से कुछ दिन पूर्व ही सूरत से अपने गांव लौटा था.

वहीं मोथा गांव का रहनेवाला 28 वर्षीय युवक तथा अवगिला गांव का 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है. दोनों पांच मई को हरियाणा से अपने गांव लौटे थे. गांव लौटने के बाद से ही उन्हें अरवल स्थित क्वारेंटिन सेंटर में रखा गया था. क्वारेंटिन सेंटर से ही उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. रविवार को जांच रिपोर्ट में तीनों पॉजिटिव मिले हैं. पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन द्वारा तत्काल तीनों को अरवल के ओरोमा होटल में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया है. वहीं प्रशासन द्वारा संबंधित क्वारेंटिन सेंटर को आइसोलेट किया जा रहा है. सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने पॉजिटिव केस की पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया है.

वहीं डीएम रविशंकर चौधरी ने बताया कि जिले में अब तक 11 पॉजिटिव केस मिल चुका है, जिसमें दो पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गये हैं. बाहर से आनेवाले सभी लोगों की जांच करायी जा रही है. डीएम ने लोगों से अपील की है कि वे जहां हैं वहीं रहें. बाहर से आनेवाले लोगाें की जानकारी जिला प्रशासन को दें ताकि वैसे लोगों को क्वारेंटिन कराते हुए उसकी जांच करायी जा सके. शनिवार को भी मिला था तीन पॉजिटिव केस जिले में शनिवार को भी तीन पॉजिटिव केस मिला था, जिसमें दो वंशी प्रखंड से संबंधित था. जबकि एक कुर्था प्रखंड से संबंधित था. तीनों प्रवासी मजदूर थे जो कि सूरत व मुंबई से अपने गांव लौटे थे.

लॉकडाउन के बीच मजदूरों की परेशानी को देखते हुए उन्हें उनके घर तक पहुंचाने के लिए चलाये जा रहे श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले लोग ही अब पॉजिटिव मिल रहे हैं. जिले के लिए राहत की बात यह है कि बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों को सीधे घर न जाने दिया जा रहा है बल्कि उन्हें प्रखंडों में बने क्वारेंटिन सेंटर में रखा जा रहा है. वहीं उनके सैंपल की जांच करायी जा रही है. ऐसे में पॉजिटिव मिले लोग अधिक लोगों के संपर्क में नहीं आ रहे हैं. इधर डीएम द्वारा जिले के कई क्वारेंटिन सेंटर का निरीक्षण किया गया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया. क्वारेंटिन सेंटर में रहनेवाले लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें