1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. jehanabad
  5. one and a half crore english liquor caught in jehanahad before panchayat election 2021 voting update news rjs

Panchayat Election 2021: मतदान से पहले जहानाबाद में पकड़ी गयी डेढ़ करोड़ की अंग्रेजी शराब

पहले चरण के मतदान से पहले बिहार में शराब की मांग बढ़ गई है. उत्पाद विभाग ने जहानाबाद पुलिस की मदद से महाराष्ट्र से आयी शराब लदी दो ट्रक को जब्त कर लिया है. उत्पाद विभाग के अनुसार जब्त शराब करीब डेढ़ करोड़ की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में पकड़ी गई डेढ़ करोड़ की अंग्रेजी  शराब
बिहार में पकड़ी गई डेढ़ करोड़ की अंग्रेजी शराब
प्रभात खबर.

पटना. बिहार में 24 सितंबर को पंचायत चुनाव को लेकर पहले चरण का मतदान किया जायेगा. थोड़ी देर में इसको लेकर चुनाव प्रचार भी थम जायेगा. पहले चरण के मतदान से पहले बिहार में शराब की मांग बढ़ गई है. उत्पाद विभाग ने जहानाबाद पुलिस की मदद से महाराष्ट्र से आयी शराब लदी दो ट्रक को जब्त कर लिया है. उत्पाद विभाग के अनुसार जब्त शराब करीब डेढ़ करोड़ की है.

जहानाबाद नगर थाने की पुलिस एवं उत्पाद विभाग की टीम को महाराष्ट्र से आ रही बिहार में आ रही अवैध शराब की बड़ी खेप की सूचना मिल गई थी. इसको लेकर दोनों ने संयुक्त रुप से वाहन चेकिंग अभियान शुरु कर दिए. सूत्रों का कहना है कि उत्पाद विभाग को यह गुप्त सूचना मिली थी कि पंचायत चुनाव को लेकर 24 को होने वाले वोटिंग को लेकर अंग्रेजी शराब लाया जा रहा है. इस सूचना के आधार पर नगर थाने की पुलिस एवं उत्पाद विभाग द्वारा एनएच 83 पर नगर थाने के समीप वाहन चेकिंग लगाया गया.

जैसे ही महाराष्ट्र नंबर की गाड़ी थाने के समीप पहुंची पुलिस द्वारा उसे रोक कर जांच करने लगी. जांच के दौरान पाया गया कि ट्रक के ऊपर भूसा मे औऱ नीचे में बड़ी मात्रा में शराब रखा हुआ था. जब उसे हटाया गया तो सभी देखकर भौंचक रह गए. उसमें भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब रखा था. पुलिस ने दोनों ट्रक और उसपर लदे शराब को जब्त कर लिया है. दोनों ट्रक के चालक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुट गई. जानकारी के अनुसार जब्त शराब करीब 10 हजार लिटर बताया जा रहा है. जिसकी कीमत करीब एक करोड़ पचास लाख बतायी जा रही है. बताते चलें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है, पुलिस का कहना है कि बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव को लेकर शराब कारोबारियों को द्वारा शराब मंगाया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें