25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विद्यालय में तालाबंदी कर हड़ताल पर गये शिक्षक, पढ़ाई बाधित

जहानाबाद नगर : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर नियोजित शिक्षक विद्यालय में तालाबंदी कर हड़ताल पर चले गये. शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण कई स्कूलों में ताला लटका रहा. वहीं हड़ताली शिक्षक बीआरसी के समक्ष धरना दिया. जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अंचल अध्यक्ष श्रीधर सिंह की अध्यक्षता […]

जहानाबाद नगर : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर नियोजित शिक्षक विद्यालय में तालाबंदी कर हड़ताल पर चले गये. शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण कई स्कूलों में ताला लटका रहा. वहीं हड़ताली शिक्षक बीआरसी के समक्ष धरना दिया.

जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अंचल अध्यक्ष श्रीधर सिंह की अध्यक्षता में बीआरसी के समक्ष आयोजित धरने में शामिल शिक्षकों ने अपनी चट्टानी एकता का परिचय दिया. धरना को संबोधित करते हुए शिक्षक नेताओं ने कहा कि जब तक नियमित शिक्षकों की भांति वेतनमान एवं सेवा शर्त लागू नहीं हो जाता, तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी. धरना को संबोधित करते हुए जिला संयोजक मोसाहेब शर्मा ने कहा कि शिक्षक सरकार के गीदड़भभकी से डरनेवाले नहीं है.
धरना को रामप्रसाद कुमार, आशुतोष कुमार, स्वाति कुमारी, शंभु कुमार, सलोनी कुमारी आदि ने संबोधित किया. शिक्षकों की हड़ताल से पठन-पाठन प्रभावित हुआ. बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ गोपगुट के जिलाध्यक्ष रामउदय कुमार ने बताया कि नीतीश सरकार शिक्षा एवं शिक्षक विरोधी नीति अपना रही है. यहां शिक्षा को एक सोची-समझी रणनीति के तहत व्यवसायीकरण, निजीकरण एवं माफियाओं के हाथों बेचा जा रहा है.
संगठन सचिव संजय कुमार ने कहा कि नीतीश सरकार ने गरीब और अमीर घर के बच्चों के लिए अलग-अलग शिक्षा व्यवस्था है, जहां अमीरों के बच्चे वातानुकूलित स्कूलों में पढ़ते हैं. वहीं गरीबों के बच्चे के लिए स्कूलों में आधारभूत संरचनाओं का भी अभाव है. सरकार शिक्षकों को डराने-धमकाने के बजाय उनकी मांगों को मानते हुए समस्या का समाधान खोजें. जब तक शिक्षकों की मांग पूरी नहीं होगी, विद्यालय में तालाबंदी और हड़ताल जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें