31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना वायरस से संबंधित दी गयी जानकारी , मरीजों को नहीं बताएं क्या है बीमारी : एसीएमओ

जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल के अधीक्षक कक्ष में कार्यशाला का आयोजन कर कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी दी गयी. एसीएमओ की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में यह बताया गया कि मरीजों को यह नहीं बताएं कि उन्हें क्या बीमारी है. मरीजों को बीमारी के बारे में बताने से वे परेशान हो जाते हैं, जिसका […]

जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल के अधीक्षक कक्ष में कार्यशाला का आयोजन कर कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी दी गयी. एसीएमओ की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में यह बताया गया कि मरीजों को यह नहीं बताएं कि उन्हें क्या बीमारी है. मरीजों को बीमारी के बारे में बताने से वे परेशान हो जाते हैं, जिसका प्रभाव उनके इलाज पर पड़ता है. विशेष रूप से कोरोना व इसके जैसे अन्य वायरस से संक्रमित मरीजों को यह नहीं बताये कि उन्हें क्या बीमारी है. कार्यशाला में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा घटाने के सरल उपाय बताये गये.

यह बताया गया कि कोरोना वायरस एक नयी बीमारी है जो आजकल चीन में फैल रही है और अन्य देशों को प्रभावित कर रही है. यह फ्लू जैसी बीमारी है, जिसका लक्षण खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ आदि है. यदि गत 15 जनवरी के बाद कोई व्यक्ति चीन से लौटा है तो वह टेस्ट जरूर कराये या कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आया है तो अगले 14 दिनों के लिए सबके साथ संपर्क सीमित करे और अलग कमरे में सोएं.
खींचने और खांसते समय नाक और मुंह को ढके. नियमित रूप से साबुन और पानी से हाथ धोये. जिस व्यक्ति में खांसी, जुकाम या बुखार के लक्षण हों उससे दूरी बनाये रखे. सुरक्षित रहकर कोरोना वायरस से बचा जा सकता है. कार्यशाला में डीआइओ, प्रभारी अधीक्षक के अलावे सदर अस्पताल के कई चिकित्सक व कर्मी उपस्थित थे.
आज भी बंद पड़े हैं पूरे जिले 210 में 169 ट्यूबवेल
बंद पड़े नलकूप को चालू कराने के लिए राशि की कमी नहीं है. पूर्व में बंद पड़े नलकूप को चालू कराने के लिए 8 करोड़ 17 लाख रुपये आये थे. दूसरी किस्त भी आ गयी है. दूसरी किस्त में विभाग में 5 करोड़ 12 लाख रुपया मिला है. इस राशि को भी मुखिया के खाते में शीघ्र ही हस्तांतरण कर दी जायेगी.
संजीव कुमार, कार्यपालक अभियंता, नलकूप, जहानाबाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें