33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार दौरे से पहले जेडीयू ने अमित शाह से पूछे 11 सवाल, झंझारपुर रैली में मांगा जवाब

गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार में रहेंगे. अपने चार घंटे के प्रवास के दौरान वे मधुबनी के झंझारपुर में रैली को संबोधित करेंगे. वहीं इससे पहले जदयू के राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन ने उनसे 11 सवाल का जवाब मांगा है. जानिए...

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की झंझारपुर की रैली से पहले शुक्रवार को उनसे 11 सवाल पूछकर इसका जवाब रैली में देने का अनुरोध किया है. साथ ही कह है कि इन सवालों के जवाब नहीं देने पर जनता यह मान लेगी कि मोदी सरकार के नौ साल नाकामी, जनता के साथ धोखेबाजी और जुमलेबाजी के हैं. लोगों को पता चल जायेगा कि भाजपा ने नौ वर्षों के राज में जनता को कोरे सपने दिखाने के अलावा कुछ नहीं किया है.

राजीव रंजन ने गृह मंत्री अमित शाह से पूछा ये सवाल

  1. 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के प्रधानमंत्री मोदी का वादा अभी तक पूरा क्यों नहीं हुआ?

  2. हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने के वादे का क्या हुआ?

  3. कच्चे तेल की कीमत में रिकॉर्ड गिरावट के बाद भी तेल के दाम क्यों कम नहीं हुए, आम लोगों के बजाय इसका लाभ कंपनियों को क्यों और किसके कहने पर दिया जा रहा है?

  4. गरीब महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना के फेल होने के लिए जिम्मेदार कौन है?

  5. ईडी-सीबीआई के छापे सिर्फ विपक्षी नेताओं पर ही क्यों पड़ते हैं, भ्रष्टाचारी नेता भाजपा में जाते ही सदाचारी कैसे बन जाते हैं?

  6. देश में सिर्फ अदानी-अंबानी जैसे अमीरों की आमदनी क्यों बढ़ रही है, मध्यवर्ग की आमदनी क्यों नहीं बढ़ी?

  7. स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय पर सैंकड़ों करोड़ रुपये बहाने के बावजूद भारत में कुशल कामगारों की संख्या दो फीसदी क्यों है?

  8. विदेशों से कितना काला धन देश में वापस लाया गया है?

  9. मणिपुर हिंसा के दोषियों को सजा क्यों नहीं हो रही है?

  10. चीन द्वारा देश की हड़पी जमीन वापस लेने के लिए सरकार कोई कदम क्यों नहीं उठा रही?

  11. नमामि गंगे में अरबों रुपये खर्च करने के बाद भी गंगा अभी तक साफ क्यों नहीं हुई?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज झंझारपुर और जोगबनी में

बता दें कि भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार में रहेंगे. अपने चार घंटे के प्रवास के दौरान वे मधुबनी के झंझारपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही अररिया के जोगबनी में सीमा सुरक्षा बल के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे गृह मंत्री

पार्टी नेताओं के अनुसार गृह मंत्री एक बजे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट पर बिहार भाजपा के नेता गृह मंत्री की अगवानी और स्वागत करेंगे. दरभंगा एयरपोर्ट से वे हेलिकॉप्टर से सीधे झंझारपुर जायेंगे. लोकसभा प्रवास के तहत झंझारपुर के ललित ग्राम कर्पूरी स्टेडियम में भाजपा द्वारा विशाल जनसभा आयोजित की गयी है, जिसे वे संबोधित करेंगे.

जोगबनी में नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करेंगे

जनसभा के बाद अमित शाह हेलिकॉप्टर से वापस दरभंगा आयेंगे और फिर अररिया के जोगबनी के लिए निकल जायेंगे, जहां वह करीब 3.30 बजे पहुंचेंगे. जोगबनी आइसीपी कार्यक्रम स्थल पर भी गृह मंत्री का लगभग एक घंटे का कार्यक्रम है. आइसीपी जोगबनी में नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन और बथनाहा एसएसबी के नवनिर्मित भवनों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करने के बाद गृह मंत्री हेलिकॉप्टर से वापस दरभंगा एयरपोर्ट लौटेंगे. इसके बाद शाम पांच बजे के आसपास दरभंगा से नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

Also Read: अमित शाह का बिहार दौरा: झंझारपुर में आज हेलीकॉप्टर की होगी ट्रायल लैंडिंग! सुरक्षा की हो रही कड़ी तैयारी

भाजपा ने लगा दी है पूरी ताकत

गृह मंत्री की जनसभा को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी है. पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, केंद्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय समेत अन्य नेताओं ने गुरुवार को बैठक कर तैयारी की समीक्षा की. शुक्रवार शाम तक बिहार भाजपा के बड़े नेता झंझारपुर पहुंच गये.

Also Read: अमित शाह का बिहार दौरा: 16 सितंबर को मिथिला और सीमांचल क्षेत्र का गरम रहेगा सियासी माहौल, जानिए क्या है प्लान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें