27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamui News: शॉर्ट सर्किट से शिक्षा विभाग कार्यालय में लगी आग

कई महत्वपूर्ण कागजात जलने की आशंका

जमुई.

शहर स्थित जिला शिक्षा कार्यालय परिसर में सोमवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. कार्यालय कर्मियों द्वारा आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गयी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. इस अगलगी की घटना में विभाग के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलने की सूचना है. बताया जाता है कि शिक्षा विभाग कार्यालय की सीढ़ी के नीचे बिजली का मेन कनेक्शन लगा हुआ है. जहां शॉर्ट सर्किट होने के वजह से आग लग गयी. सीढ़ी के नीचे रखे विभाग के कई जरूरी कागजात जल गये. इस संबंध में शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारी व कर्मी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं.

आठवीं पास छात्र-छात्राओं ने अंचल कार्यालय में किया हंगामा

लक्ष्मीपुर (जमुई).

प्रखंड क्षेत्र के केनुहट गांव के आठवीं पास छात्र-छात्राओं ने सोमवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहुंच कर हंगामा किया. आक्रोशित छात्रों ने कहा कि हमलोगों ने आठवीं कक्षा पास की है. अब हाई स्कूल में नामांकन होना है. हमारे गांव से महज दो किलोमीटर की दूरी पर हाई स्कूल है, तो हमलोग 10 किलोमीटर दूर स्थित हाई स्कूल में नामांकन कराने क्यों जाएं. उन्होंने बताया कि विभाग के नियमानुसार केनुहट गांव के छात्रों को वर्ग नवम में नामांकन कराने को लेकर पंचायत स्थित उच्च विद्यालय बेला जाना होगा. केनुहट गांव मटिया पंचायत में पड़ता है. इस पंचायत का उच्च विद्यालय बेला गांव में है, जो जंगली क्षेत्र से सटा हुआ है. हमारे गांव केनुहट से हाई स्कूल बेला की दूरी 10 किलोमीटर है. जबकि केनुहट से महज दो किलोमीटर की दूरी पर प्लस टू उच्च विद्यालय बंगरडीह है. इसलिए हमलोगों का नामांकन नजदीक के स्कूल में कराया जाये. आक्रोशित छात्रों ने बताया कि अपनी मांग को लेकर बीडीओ व सीओ को आवेदन भी देने गये थे. लेकिन पता चला कि बीडीओ छुट्टी पर हैं. जबकि सीओ जिले की मीटिंग में भाग लेने गये हैं. आक्रोशित छात्रों ने कहा कि मंगलवार को हमलोग अधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें