37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारों की संपत्ति का नुकसान

अफरा-तफरी. बलथर के दूबे टोला में आधी रात को लगी आग सोनो : बलथर पंचायत के बलथर गांव स्थित दूबे टोला में बीते मंगलवार की रात्रि एक बजे आंगनबाड़ी सेविका मीरा कुमारी उपाध्याय के घर आग लग जाने से आधी रात को अफरा-तफरी मच गयी. आग की लपटों के बीच घर वालों की चीख पुकार […]

अफरा-तफरी. बलथर के दूबे टोला में आधी रात को लगी आग

सोनो : बलथर पंचायत के बलथर गांव स्थित दूबे टोला में बीते मंगलवार की रात्रि एक बजे आंगनबाड़ी सेविका मीरा कुमारी उपाध्याय के घर आग लग जाने से आधी रात को अफरा-तफरी मच गयी. आग की लपटों के बीच घर वालों की चीख पुकार सुन ग्रामीण जगे व घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. तब तक कमरा में रखा सारा सामान, अनाज व कई कागजात जलकर राख हो गया. अगलगी की इस घटना में बरामदे में बंधी गाय बाल बाल बची. आग के बीच वह खूंटे से बंधी रस्सी तोड़कर भाग गयी.
आग कैसे लगा इस बाबत अब तक पता नही चल पाया है. जिस घर में आग लगी उसमे पहले आंगनबाड़ी केंद्र चलता था. केंद्र अन्य जगह चले जाने से आंगनबाड़ी सेविका अपने उस घर का उपयोग सामान वगैरह रखने में करने लगी थी. गृहस्वामी नंदकिशोर दूबे ने बताया कि उक्त कमरे में लगभग पांच क्विंटल चावल, पांच क्विंटल धान, 10 किलो चना, एक चौकी, दो खाट, दो तिरपाल, 45 फीट सिंचाई पाइप, पुआल व लकड़ी के अलावे एक बक्सा में रखा कपड़ा व केंद्र के कई महत्वपूर्ण कागजात जल गया. खैरियत इस बात की रही कि इस घर में परिवार का कोई सदस्य सोया हुआ नहीं था. पीड़ित नंदकिशोर ने अंचलाधिकारी, मुखिया, सरपंच व थानाध्यक्ष को लिखित सूचना देते हुए मुआवजा की मांग की है.
25 हजार की संपत्ति राख
चकाई. बीते सोमवार की रात चकाई प्रखंड के दुलमपुर गांव निवासी बीजो बैठा के घर चुल्हें की चिंगारी से आग लग जाने के कारण 25 हजार की संपत्ति जल कर राख हो गया. पीड़ित गृहस्वामी ने सीओ अक्षय वट तिवारी और थाना में लिखित आवेदन देकर मुआवजा दिलाने की गुहार लगायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें