जमुई के अलीगंज में मॉब लिंचिंग, शिक्षक को गोली मारकर भाग रहे बदमाश को भीड़ ने पीटकर मार डाला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ऑटोचालक से हो रहे विवाद को सुलझाने आया था शिक्षक
जमुई/नवादा : जिले के अलीगंज बाजार में आक्रोशित भीड़ ने बुधवार को शिक्षक को गोली मारकर भाग रहे एक अपराधी को पीट-पीटकर मार डाला. अलीगंज बाजार में सोनखार गांव निवासी अमर सिंह का ऑटोचालक के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसी दौरान पुरसंडा गांव के मुखिया प्रतिनिधि सह शिक्षक बबलू यादव दोनों को समझाने लगे.
इसी दौरान अमर सिंह आग बबूला हो गया और उसके पैर पर गोली मार दी, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गये. बाजार में गोली चलने की आवाज सुनने के बाद हजारों लोग जमा हो गये. भीड़ को जुटते देख अमर सिंह मुख्य बाजार के संतोष साइकिल स्टोर में छिप गया. आक्रोशित भीड़ अपराधी को खदेड़ते हुए संतोष साइकिल दुकान पहुंच गयी और उसे वहां से खींच कर बाहर निकाला. इसके बाद पीट-पीटकर अमर सिंह की हत्या कर दी.
गोली लगने से घायल हुआ शिक्षक, इसके बाद उग्र हो गयी भीड़
मृत युवक के गांव के लोगों ने किया हंगामा, लगायी आग
युवक की मौत की सूचना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गये और अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी. सोनखार गांव से बड़ी संख्या में ग्रामीण अलीगंज बाजार पहुंचे तथा उपद्रव शुरू कर दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने कई वाहन को तोड़ दिया.
दुकानों में आग लगा दी तथा जमकर पथराव किया. सूचना मिलने पर डीएम धर्मेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे व आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया. वहीं तनाव को देखते हुए बाजार में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह के अलावा चंद्रदीप, सिकंदरा, खैरा व जमुई थाने के कई पुलिस पदाधिकारियों को तैनात किया गया है. खबर लिखे जाने तक इलाके में तनाव व्याप्त था.
कटिहार में चोरी के आरोप में भीड़ ने युवक को पीटा
कटिहार : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मनिया में बकरी चोरी के आरोप में भीड़ ने एक युवक को बुरी तरह से पीटकर सड़क किनारे गढ्ढे में फेंक दिया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया़ जानकारी के अनुसार रामपाड़ा निवासी मो सोनू मनिया गांव गया हुआ था. वहां से वह लौटने के दौरान खेत में एक बकरी बंधी हुई थी. उसने उस बकरी को खोलकर ले जाने लगा. उसे बकरी चोरी करते देख ग्रामीणों ने सोनू को पकड़ लिया तथा उसकी जमकर पिटाई की और गर्म सलाखों से दागा़ इससे वह बेहोश हो गया, जिसे ग्रामीणों ने सड़क किनारे फेंक दिया़
- परिजनों का आरोप, साजिश के तहत हुई हत्या
घटना के बाद मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनके पुत्र को फोन कर कर बुलाया गया और सोची-समझी साजिश के तहत उसकी हत्या की गयी है. मामला जो भी हो पुलिस सभी बिंदुओं पर बारीकी से तहकीकात कर रही है.
- हत्या मामले में जेल जा चुका था अमर
जमुई. भीड़तंत्र का शिकार हुआ युवक अमर सिंह कई मामलों में जेल भी जा चुका था. अमर पर कई संगीन अपराध को लेकर मामला दर्ज था तथा वह दो मर्तबा जेल की यात्रा भी कर चुका था. वह जेल से जमानत पर रिहा होकर बाहर आया था.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें