1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. pawan donated blood for the 53rd time gopalganj bihar

हौसले को सलाम : कोरोना वायरस के खौफ के बीच बिहार के पवन ने 53वीं बार किया रक्तदान

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार के पवन ने 53वीं बार किया रक्तदान
बिहार के पवन ने 53वीं बार किया रक्तदान
Prabhatkhabar

गोपालगंज : रक्तदान एक ऐसा महादान है जिसकी अन्य किसी दान से तुलना नहीं की जा सकती. जरूरतमंद मरीज को समय पर अगर रक्त न मिले तो उसकी जान पर बन आती है. अक्सर इस तरह के कई मामले भी सामने आते हैं, जिसमें समय पर ब्लड न मिलने के कारण व्यक्ति की मौत हो जाती है. आज ऐसे कई लोग हैं जिनके अंदर अपना खून देकर दूसरों की जान बचाने का जुनून है, एसे लोगों में शामिल हैं बिहार के गोपालगंज निवासी पवन कुमार जो अब तक 53 बार रक्तदान कर चुके हैं. वे बीते 14 सालों से रक्तदान कर रहे है.

कोरोना वायरस की महामारी के बीच रक्तदानी पवन कुमार ने अपने जीवन में 53वीं बार रक्तदान किया. सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान के बाद इंश्योरेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर व सरेया निवासी पवन कुमार ने कहा कि महामारी के दौर में हर स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान को करनी चाहिए. उन्होंने बताया कि 14 साल से लोगों की जान बचाने के लिए रक्तदान करते आ रहे हैं. रक्तदान के बाद बीबीडीटी के शाह आलम ने कहा कि पवन कुमार के रक्तदान दूसरों की जान बचाने में काम आयेगा.

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आनेवाले मरीजों की संख्या छह तक पहुंच गयी है. बुधवार को मरीजों की आयी जांच रिपोर्टें में दो पॉजिटिव हैं. आरएमआरआइ के निदेशक डॉ पीके दास के मुताबिक, बुधवार को 90 संदिग्धों के सैंपलों की जांच रिपोर्टें आयीं. इनमें दो रिपोर्ट पॉजिटिव हैं. डॉ दास ने कहा कि अभी और 38 सैंपलों की जांच हो रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें