1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar assembly election 2020 latest news update smugglers busy in stocking illegal liquor from uttar pradesh border before bihar election begins smb

बिहार चुनाव का बिगुल बजते ही शराब स्टॉक करने में जुटे तस्कर, कार्रवाई को पुलिस ने बनाया ये प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में शराब स्टॉक करने में जुटे तस्कर, पांच दिनों में 50 लाख से अधिक का शराब हुआ जब्त.
बिहार में शराब स्टॉक करने में जुटे तस्कर, पांच दिनों में 50 लाख से अधिक का शराब हुआ जब्त.
सांकेतिक तस्वीर

कुशीनगर/गोपालगंज : बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही यूपी के रास्ते शराब की तस्करी कर बिहार में तस्कर स्टॉक करने में जुटे है. नदी व पगडंडी के रास्‍ते बिहार में शराब भेजी जा रही है. विधानसभा चुनाव में शराब की मांग बढ़ गयी है. इसको देखते हुए गोरखपुर रेंज के डीआइजी राजेश मोदक ने कुशीनगर व देवरिया जिले में बार्डर के थाने पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. पगडंडी पर पुलिस पिकेट लगाकर बिहार जाने वाले सभी वाहनों के साथ ही संदिग्‍ध व्‍यक्‍ति की तलाशी लेने को कहा है.

तस्‍करों पर साझा कार्रवाई करने के लिए यूपी-बिहार बार्डर के सभी थानेदारों का वाट्सएप ग्रुप बनेगा. ग्रूप में पल-पल की स्थिति से दोनों प्रदेश के पुलिस की टीम अपडेट रहेगी. पिछले पांच दिनों में गोपालगंज में 50 लाख से अधिक के शराब बरामद किये गये है. शराब की खेप यूपी से ही बॉर्डर पार कर पहुंचे थे. इसे डीआइजी ने गंभीरता से लिया है. डीआइजी ने प्रभात खबर को बताया कि शराब तस्‍करों पर प्रभावी कार्रवाई करने के लिए बिहार पुलिस के अधिकारियों से बात हुई है. गोपालगंज, सीवान व चंपारण पुलिस कप्तान से भी संपर्क कर कॉबिंग ऑपरेशन चलाने का निर्देश दिया गया है.

नदियों के रास्ते भी शराब की तस्करी

डीआइजी रेंज राजेश मोदक ने कहा कि पगडंडी पर भी पुलिस की मौजूदगी होनी चाहिए. किसी भी सूरत में शराब की तस्करी नहीं होनी चाहिए. देवरिया और कुशीनगर के एसपी को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं. देवरिया पुलिस की जांच में सामने आया है कि नदियों के रास्ते भी शराब की तस्करी की जा रही है. इसके लिए पुलिस की एक विशेष टीम भी बनायी गयी है जो नदियों के रास्ते से शराब की तस्करी को रोकने का काम करेगी.

तस्‍करी के रास्‍तों को चिन्हित कर लगेगा पिकेट

डीआइजी ने कहा कि तस्‍करी के रास्‍तों को चिन्हित कर पिकेट लगाने के निर्देश कुशीनगर व देवरिया के एसपी को दिए गए हैं. इसके अलावा बॉर्डर पर चेकपोस्ट स्थापित होगा और सीसी कैमरों की मदद से भी निगरानी की जाएगी. बिहार चुनाव में तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए हर स्तर पर मुकम्मल इंतजाम करने को कहा गया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें