1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. action taken for not cooperating with the administration after the incident five more watchmen suspended rdy

Bihar News: घटना के बाद प्रशासन को सहयोग नहीं करने पर की गयी कार्रवाई, पांच और चौकीदार सस्पेंड

Bihar News ध्यान रहे कि जिले भर के चौकीदरों व थानेदारों के साथ थावे डायट में बैठक कर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी व एसपी आनंद कुमार की ओर से आदेश दिया गया था कि उनके इलाके में कौन लोग शराब के कारोबार में जुटे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घटना के बाद प्रशासन को सहयोग नहीं करने पर की गयी कार्रवाई
घटना के बाद प्रशासन को सहयोग नहीं करने पर की गयी कार्रवाई
प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: बिहार के गोपालगंज जिले के महम्मदपुर शराबकांड में थानेदार रहे शशिभूषण कुमार तथा इलाके के चौकीदार रंजीत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था. उसके बाद शराब माफियाओं के खिलाफ प्रशासन के एक्शन में पांच और चौकीदारों की भूमिका संदिग्ध पायी गयी है. इनके असहयोगात्मक भूमिका को देखते हुए पांच और चौकीदारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के आदेश दिये गये हैं.

पुलिस कप्तान आनंद कुमार ने बताया कि महम्मदपुर के चौकीदार सत्येंद्र राय, मीरगंज के गुड्डू मांझी, उचकागांव के चौकीदार व्यास चौधरी, कटेया के जितेंद्र यादव तथा विजयीपुर के चौकीदार जनार्दन यादव को निलंबित किया गया है. ध्यान रहे कि जिले भर के चौकीदरों व थानेदारों के साथ थावे डायट में बैठक कर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी व एसपी आनंद कुमार की ओर से आदेश दिया गया था कि उनके इलाके में कौन लोग शराब के कारोबार में जुटे हैं, कौन लोग शराब पीते हैं. इनकी पूरी कुंडली तैयार कर थानेदार को सौंपना था.

थानेदार द्वारा एसडीओ कोर्ट को भेजा जायेगा, जहां 107 व 110 में बांड डाउन कर उनसे बांड भरवाया जायेगा. बांड का उल्लंघन करने वाले की संपत्ति को जब्त की जायेगी. इन चौकीदारों द्वारा प्रशासन का इस कार्य में सहयोग नहीं किया गया. प्रशासन द्वारा चौकीदारों की भूमिका पर निगरानी रखी जा रही है. अब जिस क्षेत्र में शराब मिलेगी, वहां के चौकीदार पर सीधे कार्रवाई का निर्णय लिया गया है. कई और चौकीदारों की भूमिका को खंगाला जा रहा है, जिन पर भी कार्रवाई तय है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें