25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मजदूर की हत्या में बरौली थानेदार की लापरवाही आयी सामने, एसपी ने हटाया

पूर्वी चंपारण के मजदूर की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में बरौली थानेदार की चूक भारी पड़ गयी. एसपी स्वर्ण प्रभात ने छुट्टी से लौटते ही मजदूर की हत्याकांड की समीक्षा की, उसके बाद थानेदार की लापरवाही पाते हुए लाइन हाजिर कर दिया.

गोपालगंज. पूर्वी चंपारण के मजदूर की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में बरौली थानेदार की चूक भारी पड़ गयी. एसपी स्वर्ण प्रभात ने छुट्टी से लौटते ही मजदूर की हत्याकांड की समीक्षा की, उसके बाद थानेदार की लापरवाही पाते हुए लाइन हाजिर कर दिया. जयहिंद यादव पर विभागीय कार्रवाई चल रही है. वहीं, नगर थाने के दारोगा संदीप कुमार को नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. नये थानाध्यक्ष के सामने सीवान के फरार कुख्यात अपराधी फरहान अली की गिरफ्तारी करना और क्राइम कंट्रोल के साथ-साथ शराब की तस्करी को रोकना बड़ी चुनौती होगी. वहीं, लाइनहाजिर हुए थानेदार जयहिंद यादव पर पिपरहिया गांव में अंडा लेयर फार्म के व्यवसायी इमरान आलम से 20 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में एफआइआर दर्ज करने में विलंब करने और धमकी देनेवाले कुख्यात सीवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र के सुरहिया गांव निवासी फरहान अली पर कार्रवाई नहीं करने का मामला था. पुलिस की कार्रवाई से बेखौफ होकर अपराधी ने बीते 30 जून को इमरान आलम के अंडा लेयर फार्म पर पहुंचकर पूर्वी चंपारण के लक्ष्मीपुर गांव के निवासी आनंद महतो के पुत्र 21 वर्षीय गुड्डू महतो की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद भी पुलिस को 10 दिनों का मौका मिला, लेकिन थानेदार की ओर से गिरफ्तारी नहीं की जा सकी. एक के बाद एक लापरवाही सामने आने के बाद एसपी स्वर्ण प्रभात ने बुधवार को गंभीरता ले लिया और थानेदार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया. एसपी ने कहा कि किसी भी पुलिस पदाधिकारी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. लापरवाह पुलिस अफसरों और कर्मियों पर कार्रवाई निश्चित होगी. कुछ ऐसे भी पुलिस पदाधिकारी हैं, जो क्राइम होने के बाद अब तक अपराधियों को पकड़ नहीं सके हैं और न ही केस का खुलासा कर सके हैं, उनपर भी कार्रवाई हो सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें