24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: शेखपुरा में बैंक के लॉकर से सोना गायब, ब्रांच मैनेजर समेत कई कर्मियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

बिहार के शेखपुरा में बैंक में रखा सोना गायब हो गया. सोना चोरी की जांच में जुटी पुलिस ने ब्रांच मैनेजर समेत कई कर्मियों को हिरासत में लिया है.

Bihar News: शेखपुरा शहर के पटेल चौक भोजडीह रोड स्थित इलाहाबाद बैंक की शेखपुरा शाखा के लॉकर से भारी मात्रा में रखा सोना चोरी हो जाने का मामला सामने आया है. इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए टाउन थाना पुलिस ने शाखा प्रबंधक सहित अन्य कर्मियों को हिरासत में ले लिया है.पुलिस ने एक ग्राहक की ओर से शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की है. घटना के बाद इलाहाबाद बैंक शाखा में बैंकिंग का कार्य पूरी तरह ठप है.

घटना को लेकर बोले थानेदार..

इस मामले को लेकर टाउन थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि सोना चोरी होने के मामले में बैंक के कुछ कर्मियों को हिरासत में लिया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है. छानबीन की कार्रवाई पूरी होने के बाद ही खुलासा किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि चेबाड़ा के करंडे गांव के एक बैंक ग्राहक के द्वारा गोल्ड लोन लिया गया था. तीन दिन पूर्व उनके द्वारा लोन की राशि भुगतान कर दी गई थी. लेकिन 3 दिन से उन्हें लॉकर की चाबी खो जाने की बात बताकर सोना लौटाने में बैंक प्रबंधन के द्वारा टालमटोल किया जा रहा था. इसी मामले को लेकर उक्त खाताधारक ने बैंक के उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी.

ब्रांच मैनेजर समेत कई कर्मी हिरासत में लिए गए..

उक्त बैंक ग्राहक गुरुवार को भी पूरे दिन सोना लेने के इंतजार में बैंक शाखा के बाहर बैठे रहे. बैंक के ढीले रवैये से परेशान होकर पीड़ित ने टाउन थाना एवं बैंक के वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी. गुरुवार की शाम बैंक के वरीय अधिकारियों की टीम पहुंची और मामले की छानबीन की गई. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार की शाम को ही बैंक शाखा में मौजूद शाखा प्रबंधक एवं अन्य कर्मियों को हिरासत में ले लिया.

इलाहाबाद बैंक का काम ठप पड़ा

पीड़ित खाता धारक के अनुसार इस घटनाक्रम में गोल्ड लोन के बैंक शाखा के लॉकर में रखे लगभग 2 करोड़ मूल्य के सोना चोरी होने की जानकारी मिल रही है. फिलहाल शुक्रवार को इस घटना के बाद इलाहाबाद बैंक शाखा में बैंकिंग का कार्य पूरी तरह ठप है. शेखपुरा जिले के बरबीघा शहर में इसके पूर्व भी कर्मी की मिलीभगत से फाइनेंस कंपनी के लॉकर में रखे भारी मात्रा में सोना लूट होने की घटना घट चुकी है. इस घटना के बाद इलाहाबाद बैंक शाखा शेखपुरा से जुड़े खाताधारकों एवं गोल्ड लोन धारकों की नींद उड़ी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें