25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मंदिर क्षेत्र में बगैर इंट्री पास वाले वाहनों की हो जा रही है इंट्री

मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर दो स्थलों पर पुलिस चेकपोस्ट बनाये गये हैं व बगैर इंट्री पास वाले वाहनों की इंट्री पर रोक लगा दी गयी थी. लेकिन, इन दिनों चेक पोस्ट से गाड़ियों का बेरोकटोक प्रवेश जारी है व महाबोधि मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा में भारी कोताही बरती जा रही है.

बोधगया. मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर दो स्थलों पर पुलिस चेकपोस्ट बनाये गये हैं व बगैर इंट्री पास वाले वाहनों की इंट्री पर रोक लगा दी गयी थी. लेकिन, इन दिनों चेक पोस्ट से गाड़ियों का बेरोकटोक प्रवेश जारी है व महाबोधि मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा में भारी कोताही बरती जा रही है. मंदिर क्षेत्र तक पहुंचने से पहले वाहनों को बांग्लादेश बौद्ध मठ के पास व चिल्ड्रेन पार्क के पास रोका जाता है. बोधगया यातायात थाने के माध्यम से जारी इंट्री पास वाले वाहनों को ही मंदिर क्षेत्र में प्रवेश करने की इजाजत दी जानी है. लेकिन, पिछले कुछ दिनों से ऐसा नहीं हो रहा है व अक्सर बगैर इंट्री पास वाले दूसरे राज्यों के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली गाड़ियां भी अतिसंवेदनशील क्षेत्र में पहुंच रही हैं. चेकपोस्ट बनाने के पीछे यही उद्देश्य था कि महाबोधि मंदिर क्षेत्र में अपरिचित गाड़ियों को प्रवेश नहीं दिया जाये. सुरक्षा के लिहाज से यह उचित भी है व इसका परिणाम भी अब तक सार्थक ही दिख रहा है. लेकिन, इन दिनों सुरक्षा में कोताही बरती जा रही है व चेक पोस्ट की सुरक्षा की लगाम ढीली पड़ गयी है. शाम के वक्त जबकि मंदिर क्षेत्र में श्रद्धालुओं व सैलानियों की ठीक-ठाक संख्या रहती है. बोधगया यातायात थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी कि चुनाव को लेकर यातायात थाने से पुलिसकर्मियों को अन्यत्र भेजा गया है. फिलहाल बोधगया यातायात थाने के पास मात्र आठ सिपाही हैं व उनमें से ज्यादातर महिला सिपाही ही हैं. पुलिस चेक पोस्ट के साथ ही दोमुहान, बकरौर मोड़, महाबोधि मंदिर क्षेत्र व अन्य स्थलों पर उनकी ड्यूटी लगायी गयी है. हालांकि, थानाध्यक्ष ने चेक पोस्ट पर बगैर इंट्री पास वाले वाहनों पर सख्ती के साथ रोक लगाने का निर्देश दिये जाने की बात कही है व इस मामले में गंभीरता दिखने को कहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें