28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया के दवा बाजार में चोरों ने डाला डाका, 16 लाख रुपये नकद और 18 लाख की दवाएं चोरी

गया के व्यापारिक बाजार में तीन थोक दवा दुकानों में भीषण चोरी हुई. चोरों ने ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया. वाहन से आए चोर डीवीआर भी अपने साथ ले गए. एक साथ तीन दुकानों में चोरी से दुकानदारों में दहशत है. दुकानदारों ने थाने में आवेदन दिया.

Bihar News: गया शहर के टिकारी रोड स्थित दवा मंडी में रविवार की रात चोरों ने उत्पात मचाया. चोरों के गिरोह ने मार्केट में स्थित तीन-तीन दवा दुकानों को एक साथ अपना निशाना बनाया है. इन दुकानों का ताला तोड़ कर 15 लाख रुपये नकदी व करीब 18 लाख रुपये की दवाओं पर हाथ साफ कर दिया. चोर तीनों दुकानों में लगे सीसीटीवी के डीवीआर भी अपने साथ ले गये. घटना की जानकारी दुकानदारों को सोमवार की सुबह तब लगी, जब दुकानदार अपनी-अपनी दुकान खोलने आये.

टिकारी रोड में आरएस लाल 1994 में स्थित आरके ट्रेडर्स, मुकेश फार्मा व अंजू मेडिकल एजेंसी नामक दवा की थोक दुकानों में चोरी होने की खबर व्यवसायिक मंडी में आग की तरह फैल गयी. सैकड़ों की संख्या में दुकानदार वहां पहुंचे. इससे घंटों अफरातफरी का माहौल बना रहा. इधर, घटना की जानकारी पाते ही सिटी एएसपी पारसनाथ साहू व कोतवाली थानाध्यक्ष आशीष कुमार झा समेत कई पुलिस पदाधिकारी वहां पहुंचे और मामले की छानबीन की. हालांकि, इस मामले को एसएसपी आशीष भारती ने गंभीरता से लिया है और गोपनीय कार्यालय से टेक्निकल सेल की पुलिस को भी भेजा है.

चारपहिया वाहन से आये थे चोर

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम को जानकारी लगी कि रविवार की देर रात करीब 01:31 बजे एक चारपहिया मालवाहक वाहन से चोरों का गिरोह आरएस लाल भवन के मार्केट के पास आया था. मार्केट के मुख्य दरवाजे में लगे ताले को तोड़ कर अपनी गाड़ी को बड़े आराम से अंदर किया और आरके ट्रेडर्स, मुकेश फार्मा व अंजू मेडिकल एजेंसी में लगे चार-चार लॉक को तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

क्या कहते हैं दुकानदार

इधर, आरके ट्रेडर्स नामक दवा एजेंसी के दुकानदार संजय कुमार ने मीडिया को बताया कि दुकान में रखी करीब 14-15 लाख रुपये नकदी और करीब 17-18 लाख रुपये की दवाओं की चोरी कर ली गयी है. साथ ही उनकी दुकान में लगा सीसीटीवी कैमरा का डीवीआर भी ले भागे. सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रमना रोड के रहनेवाले मुकेश कुमार ने बताया कि मुकेश फार्मा नामक उनकी दुकान आरएस लाल मार्केट में करीब 1995 से है. चोरों ने उनकी दुकान से करीब 25 हजार रुपये नकदी, चांदी के दर्जनों सिक्के, हजारों रुपये की दवा व सीसीटीवी के डीवीआर की चोरी कर ली.

उन्होंने बताया कि उनके मकान मालिक की दुकान नागेन सर्जिकल उनकी दुकान के पास स्थित है. उनकी दुकान पर सीसीटीवी कैमरा लगा था. इस कैमरे में चोरों की करतूत से संबंधित दो मिनट का फुटेज कैद है. लेकिन, दो मिनट बाद चोरों ने कैमरे को ऊपर की ओर उठा दिया. इसके बाद चोरों का फुटेज कैद नहीं हो सका. दुकानदार मुकेश ने बताया कि उस दो मिनट के फुटेज को पुलिस टीम अपने पैन ड्राइव में ले गयी है.

वहीं, अंजू मेडिकल एजेंसी के दुकानदार प्रदीप कुमार ने बताया कि वह मूल रूप से नवादा जिले के रहनेवाले हैं. लेकिन, गया में शादी के बाद 1994 से ही दवा मंडी में दवा व्यवसाय से जुड़ गया. इसी आरएस लाल मार्केट में अंजू मेडिकल एजेंसी से कारोबार करने लगा. लेकिन, चोरों ने उनकी दुकान से करीब 70-80 हजार रुपये नकदी व डीवीआर की चोरी कर ली है.

29Gya 23 29042024 18 C181Pat1014122074 Edited
गया के दवा बाजार में चोरों ने डाला डाका, 16 लाख रुपये नकद और 18 लाख की दवाएं चोरी 2

क्या कहते हैं सिटी एएसपी

सिटी एएसपी पारसनाथ साहू ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के टिकारी रोड स्थित आरएसलाल मार्केट में स्थित आरके ट्रेडर्स, मुकेश फार्मा व अंजू मेडिकल एजेंसी नामक दवा की थोक दुकानों में चोरी हुई है. इस मामले की छानबीन की जा रही है. तीनों दुकानदारों ने एफआरआर दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया है. साथ ही घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन की जा रही है.

Also Read : गया में शॉर्ट सर्किट से कई दुकानों में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर खाक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें