31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया के रसलपुर, वागेश्वरी और FCI गुमटी के पास बनेंगे ओवरब्रिज, ECR के प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर ने किया निरीक्षण

गया जे रसलपुर, वागेश्वरी और एफसीआइ गुमटी के पास ओवरब्रिज का निर्माण होगा. इसके साथ ही फाटक के पास चौड़ीकरण का कार्य भी किया जाएगा.

पूर्व मध्य रेलवे (ECR) के प्रधान मुख्य अभियंता (प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर) डॉ अमित गर्ग ने शुक्रवार को गया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान रेल यात्रियों की सुविधाओं के बारे में पूछताछ की. इसके बाद एफसीआइ गुमटी का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि जल्द ही एफसीआइ रेलवे फाटक के पास ओवरब्रिज का निर्माण किया जायेगा. ओवरब्रिज का निर्माण होने के बाद लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा. फाटक के पास चौड़ीकरण का भी काम किया जायेगा. इसके लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक की गयी. सबसे पहले सर्वे का काम पूरा किया जायेगा. फिर रेलवे फाटक का चौड़ीकरण और उसके बाद ओवरब्रिज का निर्माण शुरू किया जायेगा.

स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने का काम चल रहा जोर शोर से

इंजीनियर ने कहा कि धार्मिक व पर्यटन के दृष्टिकोण से गया रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए जोर-शोर से काम चल रहा है. निरीक्षण के दौरान एक-एक योजनाओं का जायजा लिया. उन्होंने एक नंबर से लेकर सात नंबर प्लेटफॉर्म, फुट ओवरब्रिज, रिजर्वेशन काउंटर, पूछताछ कार्यालय, डेल्हा साइड फस्ट क्लास वेटिंग हॉल, द्वितीय प्रतीक्षालय सहित अन्य जगहों का निरीक्षण करते हुए काम को पूरा करने का निर्देश जारी किया.

जाम से मिलेगी मुक्ति

अधिकारियों की टीम ने बताया कि गया-कोडरमा रेलखंड स्थित रसलपुर रेलवे फाटक-67, वागेश्वरी रेलवे फाटक-71 व गया-डीडीयू रेलखंड स्थित एफसीआइ फाटक के पास ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया है. तीनों रेलवे फाटकों पर जल्द से जल्द ओवरब्रिज का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा. ओवरब्रिज बन जाने के बाद जाम से मुक्ति मिलेगी.

पटना-गया रेलखंड का किया गया विंडो निरीक्षण

प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर डॉ गर्ग ने पटना-गया रेलखंड का विंडो निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान रेलवे ट्रैक, होम सिग्नल, ट्रैक सिग्नल व अन्य रेलवे लाइन का जांच की. जांच के दौरान जहां-तहां कमी दूर करने के लिए संबंधित इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को दी गयी है. उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक के किनारे गंदगी व अन्य सिस्टम को ठीक करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि ट्रेनों का परिचालन समय सीमा के अंदर करें, ताकि रेलयात्रियों को रेल सफर करने में परेशानियों का सामना न करना पड़े.

Also Read: भोजपुरी स्टार पवन सिंह की मां ने बेटे के लिए छोड़ा काराकाट का चुनावी मैदान, नामांकन लिया वापस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें