27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भोजपुरी स्टार पवन सिंह की मां ने बेटे के लिए छोड़ा काराकाट का चुनावी मैदान, नामांकन लिया वापस

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने काराकाट संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन वापस ले लिया है. जिसके बाद कारकाट के चुनावी रण में अब 13 प्रत्याशी बचे हैं.

भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने बेटे के लिए काराकाट लोकसभा का चुनावी मैदान छोड़ दिया है. नाम वापसी के आखिरी दिन शुक्रवार को मात्र एक प्रत्याशी प्रतिमा देवी ने अपना नाम वापस ले लिया. जिसके बाद अब काराकाट लोकसभा क्षेत्र में कुल 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं.

कारकाट के चुनावी मैदान में अब 13 प्रत्याशी

नाम वापसी के बाद जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के बाद कुल 14 अभ्यर्थियों का नामांकन पत्र स्वीकृत किया गया था. जिसमें से एक अभ्यर्थी प्रतिमा देवी ने अपना नाम वापस ले लिया है. चुनाव में अब 13 प्रत्याशी हैं. इनके चुनाव चिन्ह के लिए निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव दिया गया है. प्रस्ताव पारित होते ही प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा.

पवन सिंह की मां ने क्यों किया था नामांकन

आपको बता दें कि इस बार पवन सिंह काराकाट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने 9 मई को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. इसके बाद नामांकन के आखिरी दिन 14 मई को पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने भी अपना नामांकन दाखिल किया था. इसके बाद सवाल उठने लगे कि पवन सिंह की मां ने नामांकन क्यों दाखिल किया. जिस पर पवन सिंह ने कहा था कि पूरा बिहार जान रहा है कि पवन सिंह के चुनाव लड़ने में कितनी बाधाएं हैं. इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए मां ने नामांकन किया है

काराकाट से ये प्रत्याशी मैदान में

उम्मीदवार का नामपार्टी का नाम
धीरज कुमार सिंहबहुजन समाज पार्टी
राजाराम सिंहसीपीआई (माले)
अजीत कुमार सिंहपीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक)
अवधेश पासवानभारतीय आम आवाम पार्टी
उपेन्द्र कुशवाहाराष्ट्रीय लोक मोर्चा
प्रदीप कुमार जोशीराष्ट्र सेवा दल
प्रयाग पासवानसोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट)
प्रियंका प्रसादऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन
राजेश्वर पासवानअखिल हिंद फारवर्ड ब्लॉक (क्रांतिकारी)
विकास विनायकजन जनवादी पार्टी
पवन सिंहनिर्दलीय
इन्द्रराज रौशननिर्दलीय
राजा राम सिंहनिर्दलीय

सुबह सात से संध्या छह बजे तक होगा मतदान

जिला निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र में छह विधानसभा क्षेत्र पड़ता है. इसमें रोहतास जिले का नोखा, डिहरी व काराकाट विधानसभा क्षेत्र तथा औरंगाबाद जिले का गोह, ओबरा व नवीनगर विधानसभा क्षेत्र हैं. पूरे काराकाट लोकसभा क्षेत्र के केवल 72 बूथों को छोड़ कर सभी बूथों पर सुबह सात बजे से लेकर संध्या छह बजे तक मतदान होगा. उन्होंने कहा कि औरंगाबाद के गोह विधानसभा क्षेत्र के 48 मतदान केंद्र व नवीनगर विधानसभा क्षेत्र के 24 बूथों पर सुबह सात से संध्या पांच बजे तक मतदान होगा.

Also Read : ‘बिहार को लालटेन युग में ले जाना चाहती है राजद’ सारण में विपक्ष पर जमकर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें