1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. lovers were postponing marriage police got them marriage jehanabad news

बरसात का बहाना बना प्रेमी शादी से किया इंकार, प्रेमिका पहुंच गई महिला थाना, फिर...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
सोशल मीडिया

पटना. यह इश्क़ नहीं आसां, बस इतना समझ लीजिए, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है! कुछ ऐसा ही एक मामला जहानाबाद के महिला थाना में सामने आया. बरसात का बहाना बनाकर शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने अपने प्रेमी के खिलाफ महिला थाने में अपनी गुहार लगायी. प्रेमिका की बात सुनने के बाद महिला थाना प्रभारी दोनों की थाना परिसर में बुलाकर शादी करवा दी.

दरअसल, यह पूरा मामला बिहार के जहानाबाद जिला के हुलासगंज थाना क्षेत्र के टोला गंगापुर का है. यहां रहने वाली ऋद्धि कुमारी और परस बिगहा थाना क्षेत्र के सरता गांव के जयकांत कुमार पिछले तीन वर्षों एक दूसरे से प्यार करते थे. लोगों की नजरों से बच बचाकर दोनों मिलते भी थे और अक्सर फोन पर लंबी बातचीत किया करते थे. परिवार के लोगों की इसकी भनक लगी तो उन लोगों ने दोनों की शादी करने का फैसला किया. इसके लिए 18 जून का दिन भी मुकर्रर कर दिया गया. लेकिन, शादी का दिन करीब आने पर लड़का पक्ष वाले बरसात का बहाना बनाकर शादी करने से इंकार करने लगे.

इससे परेशान होकर लड़की पक्ष वाले महिला थाना की शरण में पहुंच गये. मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद महिला थाना प्रभारी ने लड़के से मोबाइल से बात की. वो बरसात का बहाना बनाकर शादी से टाल मटोल करने लगा और नौकरी के लिए चेन्नई जाने की बात करने लगा. इसपर जहानाबाद महिला थानाप्रभारी अलका सोनी ने जब सख्ती दिखाई तो प्रेमी के भाई ने उस लड़के को थाना बुलाया. फिर दोनों प्रेमी जोड़े एवं परिवारवालों की रजामंदी से शादी करा दी गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें