26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जरूरत पड़ी, तो स्टेशनों पर भेजे जायेंगे पानी के टैंकर

गर्मी के मौसम में स्टेशनों पर पेयजल उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों ने कमर कस ली है. गया सहित सभी रेलवे स्टेशनों पर बंद पड़ी वाटर वेंडिंग मशीनों को चालू किया जा रहा है.

गया. गर्मी के मौसम में स्टेशनों पर पेयजल उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों ने कमर कस ली है. गया सहित सभी रेलवे स्टेशनों पर बंद पड़ी वाटर वेंडिंग मशीनों को चालू किया जा रहा है. खराब पड़े नलों की मरम्मत भी की जा रही है. गया रेलवे स्टेशन के अलग-अलग प्लेटफॉर्मों पर चार वाटर वेंडिंग मशीनें चालू की गयी हैं. गौरतलब है कि रेलवे अधिकारियों की बैठक में गर्मी के मौसम और संभावित हीटवेव के मद्देनजर स्टेशनों पर पेयजल की उपलब्धता की समीक्षा की गयी है और पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किया गया था. निर्देश मिलने इस संबंध में हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) वीरेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों की मांग के अनुरूप पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर विशेष बल दिया गया है. आवश्यकतानुसार महत्वपूर्ण स्टेशनों पर पानी के टैंकर की तैनाती भी की जायेगी. गया रेलवे स्टेशन सहित अन्य रेलवे स्टेशनों के सभी प्लेटफार्म पर वाटर वेंडिंग मशीनें लगायी गयी हैं. यात्रियों को तीन रुपये में 300 एमएल वाटर, पांच रुपये में 500 एमएल, आठ में एक लीटर, 12 में दो लीटर, 25 में पांच लीटर शुद्ध वाटर आसानी से मिलेगा. इसके लिए हर प्लेटफाॅर्म पर वाटर वेंडिंग मशीनें मौजूद हैं. वहीं यात्री अगर वाटर वेंडिंग मशीन पर अपना बोतल लेकर पानी भरते हैं तो उन्हें और कम पैसे देने होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें