26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैंककर्मी से लूटकांड में चार बदमाश गिरफ्तार

मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत जनकपुर मधुमति आश्रम के समीप हथियारबंद बदमाशों ने घात लगाकर भारत फाइनेंस इंक्लूजन लिमिटेड के संगम मैनेजर के साथ 28 मई को दिनदहाड़े बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को दबोच लिया है.

मानपुर. मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत जनकपुर मधुमति आश्रम के समीप हथियारबंद बदमाशों ने घात लगाकर भारत फाइनेंस इंक्लूजन लिमिटेड के संगम मैनेजर के साथ 28 मई को दिनदहाड़े बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को दबोच लिया है और लूटी गयी बाइक भी बरामद कर ली है. इस दौरान बदमाशों ने मैनेजर के साथ मारपीट भी की थी. मैनेजर के बैग में रखे 1.9 लाख नकद, टैब मोबाइल चार्जर एवं अन्य दस्तावेज के साथ बाइक भी लूट ली थी. इधर शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीएसपी सुनील कुमार पांडेय एवं मुफस्सिल थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने संयुक्त रूप से बताया कि लूट के बाद पुलिस ने एसआइटी का गठन किया था. पुलिस ने वैज्ञानिक जांच के आधार पर जनकपुर के रहनेवाले 19 वर्षीय अभिषेक कुमार उर्फ गोलू (पिता मुकेश प्रसाद) जनकपुर निवासी 18 वर्षीय सुमन कुमार (पिता राम ललन सिंह), 24 वर्षीय राजू कुमार (पिता अनिल मालाकार) एवं मानपुर मल्लाह टोली के रहनेवाले 19 वर्षीय गौरव कुमार (पिता प्रेम केवट )को गिरफ्तार कर लिया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि लूटकांड में पीड़ित बबलू कुमार जो नालंदा जिले के मंदीपुर के रहनेवाले हैं, उनकी लिखित तहरीर पर एफआइआर दर्ज की गयी थी. इसके कांड संख्या 453/24 दर्ज करते हुए आर्म्स एक्ट धारा लगाया गया था. थानाध्यक्ष ने बताया कि भारत फाइनेंस इंकल्यूजन लिमिटेड कंपनी महिलाओं को रोजगार के लिए कर्ज देती है और उस पैसे को किस्त के रूप में कलेक्शन करती है. पिछले 28 मई को भी कंपनी के मैनेजर बब्लू कुमार जनकपुर मधुमति आश्रम से ग्रुप से जुड़ी महिलाओं से 1.9 लाख नकद रुपये लेकर बाइक से दूसरे जगह को जा रहा था, तभी घात लगाये बदमाशों ने हथियार के बल पर मधुमति आश्रम के समीप बंधक बनाकर लूट लिया और भाग खड़े हुए. थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि इस लूटकांड में लगभग आधा दर्जन बदमाशों की भूमिका आ रही है, जबकि बंधक बनाकर लूट समय चार बदमाश थे. थानाध्यक्ष ने बताया कि अन्य बदमाशों की पहचान हो चुकी है. जल्द उनका भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी. डीएसपी सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि लूट मामले में एसआइटी का गठन किया गया था, इसमें थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद, अपर थाना अध्यक्ष अरविंद किशोर, एसआइ शशि भूषण प्रसाद सिपाही चंदू कुमार, भानू कुमार एवं महिला सिपाही निशा कुमारी को सम्मानित किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें