24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चार दिनों के अंदर नाला-नालियों की सफाई करें पूरा, अन्यथा होगी कार्रवाई

नगर आयुक्त ने सफाई जमादारों से चार पांच दिनों के अंदर नाला नालियों की सफाई सुनिश्चित कराने को कहा है, उन्होंने बताया कि इसमें कोताही बरतने वाले कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

गया. सफाई जमादारों से चार पांच दिनों के अंदर नाला नालियों की सफाई सुनिश्चित कराएं, अन्यथा इसमें कोताही बरतने वाले कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. नाली सिल्ट का उठाव गैंग प्रभारी, वाहन प्रभारी से गाड़ी लेकर करना सुनिश्चित करेंगे, यह दायित्व सभी सफाई पर्यवेक्षक देखरेख में करायेंगे. उक्त बातें नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने सफाई को लेकर आयोजित बैठक में जिम्मेदार पदाधिकारियों से कही. नाला-नाली की सफाई की समीक्षा के दौरान बताया गया कि अधिकतर वार्ड में नाला-नालियों की सफाई लगभग 80 प्रतिशत हो गया है. आगे काम युद्धस्तर से किया जा रहा है. वार्ड 06,10, 27,29 ,36 आदि में कुछ नाली की सफाई नहीं हुई है, वैसे वार्ड के सफाई जमादार एवं सफाई जोनल प्रभारी को निर्देश दिया गया कि चार से पांच दिनों के अंदर नालियों की सफाई पूर्ण करा लें, नगर आयुक्त ने कहा कि मुख्य सफाई निरीक्षक जिस वार्ड में यदि कुछ नाली लिस्ट में छूट गया हो एवं सफाई जरूरी है तो उसमें सफाई कार्य अविलंब शुरू कराएं. द्वितीय पाली में जल्द कार्य कराकर सफाई पूर्ण कराएं. बड़े नालों की समीक्षा में बताया गया कि इकबलनगर, सूर्यदेव नगर नाला, नादरागंज नाला की सफाई पूर्ण हो हो गया है. मनसरवा व बॉटम नाला की सफाई दो दिनों में पूरी हो जायेगी. कुजापी नाला की सफाई निविदा के माध्यम से संवेदक द्वारा कराई जा रही है. कुछ वार्ड पार्षद की ओर से ठेकेदार के कार्य पर शिकायत की गयी थी, इसके बाद ठेकेदार को इसके लिए नोटिस दिया है. नोडल पदाधिकारी सफाई ने बताया कि चार दिन में कुजपी नाला की सफाई पूरी करा ली जायेगी. गदालोल नाला की सफाई हेतु लिस्ट में पूर्व से नही लिया जा रहा था, जिसे विशेष रूप से आदेश देकर सफाई कराई जा रही है. सभी कनीय अभियंता को निर्देश दिया गया है कि सफाई में नाली स्लैब टूट गया हो, पहले लाल कपड़ा से मार्किंग कराते हुए अविलंब स्लैब मरम्मत कराएं. नाजरथ स्कूल के सामने नाला की सफाई कराने का निर्देश दिया गया. नाला के आस पास अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर प्रबंधक को निर्देश दिया गया. समीक्षा बैठक में उपनगर आयुक्त शिवनाथ ठाकुर, सफाई के नोडल अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिन्हा, सिटी मैनेजर आसिफ सेराज आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें