25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मगध विवि का किया घेराव

मगध विश्वविद्यालय में कथित व्याप्त शैक्षणिक अराजकता का आरोप लगाते हुए मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय का घेराव किया व प्रशासकीय भवन के गेट में ताला बंद कर दिया.

बोधगया. मगध विश्वविद्यालय में कथित व्याप्त शैक्षणिक अराजकता का आरोप लगाते हुए मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय का घेराव किया व विश्वविद्यालय में छात्रों ने आक्रोश जताते हुए प्रशासकीय भवन के गेट में ताला बंद कर दिया. एबीवीपी के विभाग संयोजक शिवनाय ने कहा कि कई वर्षों से विश्वविद्यालय परीक्षा तो करा रहा है, पर परिणाम नहीं दिया जा रहा है. छात्रों की समस्या का निदान नहीं हो रहा है. छात्र महाविद्यालय व विश्वविद्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन के लापरवाही के कारण उनका भविष्य अंधकार में जा रहा है. यह आंदोलन तब तक नहीं रुकेगा, जब तक छात्रों की सभी मांगें पूरी न हो जायेगी. जिला संयोजक अमन शेखर ने कहा कि विश्वविद्यालय में समस्याओं की कमी नहीं है. न समय पर परीक्षा व न ही समय पर रिजल्ट के साथ डिग्री मिल रही है. छात्रों के आंदोलन को देखते हुए मौके पर डीएसडब्ल्यू प्रो ब्रजेश राय, कुलानुशासक उपेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक विनय कुमार, शिक्षा विभाग के डायरेक्टर प्रो सुशील कुमार सिंह व अन्य के परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ वार्ता हुई जिसमें विभिन्न मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने आश्वासन दिया. इस मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पशुपतिनाथ उपमन्यु, विशेष आमंत्रित सदस्य सूरज सिंह, प्रदेश सह मंत्री मंतोष सुमन, जिला संयोजक राजीव रंजन कुमार, रवि कुमार,अभय कुशवाहा, शुभांकर कुमार, प्रिया कुमारी, तमन्ना कुमारी, प्रगति कुमारी, मैक्स अवस्थी, पवन मिश्रा, अभिषेक कुमार, विनायक कुमार आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें