26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थाईलैंड के पीएम ने बोधगया के महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना

बोधगया : थाईलैंड केप्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा अपने तीन दिवसीय भारत दौरे के दौरानआज बिहार के बोधगया पहुंचे हैं. इस दौरान पीएमने बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में जाकर विशेष पूजा अर्चना की और बोधीवृक्ष के नीचे ध्यान लगाया. उनके आगमनकेमद्देनजर गया एयरपोर्ट से लेकर बोधगया तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है. मीडिया रिपोट्स के […]

बोधगया : थाईलैंड केप्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा अपने तीन दिवसीय भारत दौरे के दौरानआज बिहार के बोधगया पहुंचे हैं. इस दौरान पीएमने बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में जाकर विशेष पूजा अर्चना की और बोधीवृक्ष के नीचे ध्यान लगाया. उनके आगमनकेमद्देनजर गया एयरपोर्ट से लेकर बोधगया तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक पूजा के बाद प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भगवान बुद्ध की ज्ञानस्थली में आकर खुद कोवे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने थाइलैंड की बेहतरी के लिये कामना की. महाबोधी मंदिर के बाद पीएम ने थाइलैंड की थाई मोनेस्ट्री का भी दौरा किया. थाइलैंड के प्रधानमंत्री का बिहार सरकार के पीएचइडी सह गया जिला के प्रभारी मंत्री कृष्णंदन वर्मा ने स्वागत किया.

प्रभारी मंत्री ने थाईलैंड के पीएम को राज्य में पर्यटन के विकास में सहयोग का प्रस्ताव दिया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया. थाईलैंड पीएम प्रयुत चान-ओ-चा की बतौर प्रधानमंत्री यह भारत की पहली यात्रा है.इससे पहले शुक्रवारकी सुबह राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत किया गया. वह तीन दिन की यात्रा पर भारत आये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें