30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीट वेव के 54 मरीज भर्ती, सात की मौत, 12 हुए डिस्चार्ज

एएनएमएमसीएच के हीट वेव वार्ड में अब तक 54 मरीज भर्ती कराये गये हैं. जिला प्रशासन की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में पांच की मौत बतायी गयी है. हालांकि, कुल सात मौतें हुई हैं.

गया. एएनएमएमसीएच के हीट वेव वार्ड में अब तक 54 मरीज भर्ती कराये गये हैं. जिला प्रशासन की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में पांच की मौत बतायी गयी है. हालांकि, अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार की देर रात दो मरीज की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले हो गयी थी. इसकी यहां पर इंट्री तक नहीं होती है. परिजन भी पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं हुए और मृतक के शव को लेकर चले गये. जिला प्रशासन के अनुसार, अस्पताल में अब तक 54 मरीज भर्ती कराये गये हैं. इसमें शुक्रवार को हीट वेव के 42 मरीज यहां भर्ती हुए. गुरुवार को चार व शुक्रवार को आठ मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गयी है. डीएम डॉ त्यागराजन एसमए ने लोगों से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर दोपहर में निकलें. खाना आसानी से पचने वाला खाएं. लू के लक्षण होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें. हर जगह इससे निबटने की व्यवस्था की गयी है. अधिक दिक्कत होने पर ठंडा पानी में कपड़ा भिंगोकर पोछें, ठंडे जगह ही मरीज को रखें. उन्होंने कहा कि प्रशासन हर किसी के सहयोग से इस आपदा से निबटेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें