1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. 332 panchayats of bihar looking for players district olympic association gathered for rural sports festival asj

बिहार के 332 पंचायतों होगी खिलाड़ियों की तलाश, ग्रामीण खेल महोत्सव के लिए जुटा जिला ओलिंपिक संघ

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से प्रतिभावान खिलाड़ियों की खोज के लिए पंचायत स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा. जिला ओलिंपिक संघ के नेतृत्व में विभिन्न संघों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. पंचायत चुनाव के बाद जिले की सभी 332 पंचायतों में प्रतियोगिताएं शुरू कर दी जायेंगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

गया. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से प्रतिभावान खिलाड़ियों की खोज के लिए पंचायत स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा. जिला ओलिंपिक संघ के नेतृत्व में विभिन्न संघों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. पंचायत चुनाव के बाद जिले की सभी 332 पंचायतों में प्रतियोगिताएं शुरू कर दी जायेंगी.

ये प्रतियोगिताएं विभिन्न चरणों में प्रखंडवार होंगी. संघ के पदाधिकारियों के मुताबिक इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण स्तर पर अच्छे खिलाड़ियों को तलाश कर उन्हें मंच देना है, ताकि वे प्राेत्साहित हो और बेहतर प्रदर्शन कर सकें.

लगभग 20 हजार खिलाड़ी लेंगे भाग

जिला ओलिंपिक संघ के महासचिव मोती करीमी व संयुक्त सचिव जितेंद्र कुमार ने बताया कि ग्रामीण खेल महोत्सव के आयोजन में पंचायत चुनाव के कारण विलंब हो गया है. चुनाव के बाद आयोजन शुरू हो जायेगा. उन्होंने बताया कि कुल 332 पंचायतों से लगभग 20 हजार खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे.

खेल महोत्सव में टेनिस बाॅल क्रिकेट, कबड्डी व एथलेटिक्स का आयोजन होगा. इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जिला खेल महोत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा. जिला में अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों के अंतर जिला व राज्य स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा.

ग्रामीण प्रतिभाओं को मिलेगा मौका

खेल संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि जिला या राज्य स्तर के बड़े आयोजनों में ग्रामीण परिवेश के खिलाड़ियों को मौका कम मिलता है. दूसरी बात यह है कि ऐसे आयोजनों में वक्त की कमी की वजह से बेहतर खिलाड़ियों को खोजने का मौका भी नहीं मिलता है.

ग्रामीण खेल महोत्सव बहुत हद तक इन समस्याओं को दूर करेगा. संघ को अच्छे खिलाड़ी की पूरी लिस्ट मिल जायेगी. यह एक दस्तावेज के रूप में सुरक्षित रखा जायेगा. प्रतियोगिताओं के अनुसार उस लिस्ट में से खिलाड़ियों को मौका दिया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें