32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पिता ने बेटी के ससुरालवालों पर लगाया 50 हजार रुपये दहेज के लिए मारपीट कर हत्या करने का आरोप, कहा…

शेरघाटी : गया जिले के डोभी निवासी 24 वर्षीया रिचा सिंह की हत्या दहेज के लिए करने का आरोप युवती के पिता ने लगाया है. युवती के पिता ने 50 हजार रुपये की मांग ससुराल वालों से किये जाने और मारपीट कर जान लेने का आरोप लगाया है. साथ ही इलाज सही तरीके से नहीं […]

शेरघाटी : गया जिले के डोभी निवासी 24 वर्षीया रिचा सिंह की हत्या दहेज के लिए करने का आरोप युवती के पिता ने लगाया है. युवती के पिता ने 50 हजार रुपये की मांग ससुराल वालों से किये जाने और मारपीट कर जान लेने का आरोप लगाया है. साथ ही इलाज सही तरीके से नहीं किये जाने का भी आरोप ससुरालवालों पर लगाया है. इस संबंध में थानेदार ने बताया कि फर्द बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, गया जिले के डोभी स्थित पीड़ासीन गांव निवासी सुधीर सिंह ने बेटी रिचा की शादी 23 मई, 2016 को नालंदा जिले के परवलपुर स्थित भासीनपुर गांव निवासी प्रशांत कुमार से की थी. सुधीर सिंह ने बताया कि वह साधारण परिवार का है. क्षमता अनुसार दान-दहेज देकर बेटी की शादी की थी. सुधीर सिंह ओड़िशा के संबलपुर में निजी स्टील प्लांट में नौकरी करता है. प्रशांत कुमार नामक जिस लड़के से उन्होंने अपनी बेटी की शादी की थी, वह मैनपावर आउट सोर्सिंग कन्सल्टेन्सी नाम की एक कंपनी चलाता है.

रिचा के पिता सुधीर सिंह के अनुसार, रिचा को 4 मई, 2019 को बुरी तरह मारा-पीटा गया था, जिसे बेहतर इलाज ना कराते हुए बिहारशरीफ के एक साधारण नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. वहीं, छह मई को शाम 5:30 बजे पटना के हनुमान नगर स्थित निजी अस्पताल फोर्ड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. सुधीर सिंह ने बताया कि उनके दामाद द्वारा फोन कर सोने की चैन एवं 50 हजार रुपये बकाया राशि की मांग लगातार की जा रही थी. बार-बार धमकी मिल रही थी कि यदि पैसा नहीं देनी है, तो अपनी बेटी को ले जाओ, कब ले जाओगे मरने के बाद. उनके द्वारा यह आश्वासन दिया जा रहा था कि जैसे ही क्षमता हो जायेगी, उन्हें 50 हजार रुपये दे दिये जायेंगे.

सुधीर सिंह ने बताया कि उनकी बेटी रिचा को सिर के पिछले हिस्से में काफी चोट है. हाथ में भी चोट लगी है. पीठ पर गहरे जख्म हैं. आंखों की पुतलियां जख्मी है. ऐसा महसूस हो रहा था कि उनकी बेटी को मारने की नीयत से ही मारपीट की गयी थी. शुक्रवार को करीब 11 बजे रिचा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

इस संदर्भ में पटना स्थित रामकृष्ण नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि फर्द बयान लिया जा रहा है. वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जायेगा. एफआईआर की कार्रवाई थाना परवलपुर, नालंदा में कर ली जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें