28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्री साई अस्पताल के ड्रग स्टोर का लाइसेंस हो सकता है निलंबित

गया : बीते दिनों गर्भवती महिला को बंधक बना कर परिजनों से पैसे मांगने के आरोप में घिरे नयी गोदाम स्थित श्री साईं अस्पताल प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अस्पताल के अंदर बने ड्रग स्टोर की जांच के बाद ड्रग इंस्पेक्टर अशोक कुमार यादव ने जो रिपोर्ट भेजी उसके आधार पर उसका लाइसेंस निलंबित […]

गया : बीते दिनों गर्भवती महिला को बंधक बना कर परिजनों से पैसे मांगने के आरोप में घिरे नयी गोदाम स्थित श्री साईं अस्पताल प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अस्पताल के अंदर बने ड्रग स्टोर की जांच के बाद ड्रग इंस्पेक्टर अशोक कुमार यादव ने जो रिपोर्ट भेजी उसके आधार पर उसका लाइसेंस निलंबित हो सकता है.
रिपोर्ट में ड्रग स्टोर के संचालन में कई प्रकार की खामियों का जिक्र है. सहायक औषधि नियंत्रक के कार्यालय से गुरुवार को इस विषय पर कारण बताओ नोटिस जारी किया जा सकता है. इसके बाद लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की जा सकती है. सहायक औषधि नियंत्रक राकेश नंदन सिंह ने बताया कि उक्त अस्पताल में जो ड्रग स्टोर है,उसकी जांच के आदेश दिये गये थे. ड्रग इंस्पेक्टर ने जांच के बाद रिपोर्ट भेजी है. उसे आधार बना कर उक्त प्रोपराइटर को इस मामले में नोटिस जारी कर आगे की कार्रवाई होगी.
बिना हिसाब के बिक रही थीं दवाएं
ड्रग इंस्पेक्टर अशोक यादव ने जांच के बाद जो रिपोर्ट सौंपी है उसके मुताबिक ड्रग स्टोर से दस एेसी दवाएं मिलीं, जिनके खरीद-बिक्री का कोई हिसाब नहीं है. दवाओं की बिक्री का कोई कैश मेमो नहीं मिला न ही रजिस्टर में दवाओं की बिक्री का रिकाॅर्ड मिला. इसके अलावा दो ऐसी दवाएं भी मिली जो संदिग्ध थीं,जिन्हें जांच के लिए जब्त किया गया है.
दवा विक्रय नियमों के मुताबिक किसी भी ड्रग स्टोर से दवाओं की खरीद और बिक्री का पूरा रिकाॅर्ड होना चाहिए. गौरतलब है कि श्री साईं अस्पताल में 15 जुलाई को खिजरसराय की एक महिला का आॅपरेशन से प्रसव कराया गया, इस दौरान बच्चे की मौत हो गयी. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन ने आॅपरेशन के लिए पहले पैसे जमा करा लिये थे, बच्चे की मौत के बाद और पैसों की मांग की गयी. धमकी भी दी कि पैसे नहीं देने पर महिला को जहर का इंजेक्शन दे कर मार दिया जायेगा. इसके बाद परिजन नाराज हो गये और हंगामा करने लगे. इस मामले की शिकायत सिविल सर्जन कार्यालय में भी की गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें