25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतदान समाप्त होने तक चेक पोस्ट पर प्रत्येक वाहन की होगी जांच

लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार की शाम जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम राजीव रौशन एवं एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी पत्रकार वार्ता की.

दरभंगा. लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार की शाम जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम राजीव रौशन एवं एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी पत्रकार वार्ता की. डीएम ने कहा कि 13 मई को चतुर्थ चरण में दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र एवं समस्तीपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र (आंशिक भाग) तथा पंचम चरण में 20 मई को मधुबनी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र (आंशिक भाग) में मतदान निर्धारित है. स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान को लेकर चेक पोस्ट स्थापित करते हुए बॉर्डर सील कर दिया गया है. चेक पोस्ट पर ड्रॉप गेट की व्यवस्था की गई है. मतदान की तिथि के 48 घंटे पहले से मतदान समाप्ति तक गुजरने वाले हर वाहनों की जांच की जायेगी. डीएम ने कहा कि 29 लाख 19 हजार 406 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग 1785 मतदान केंद्रों करेंगे. दरभंगा संसदीय क्षेत्र में 13 मई की सुबह सात से मतदान होगा. मतगणना 04 जून को बाजार समिति प्रांगण में होगी. निजी काम में अपनी गाड़ी का कर सकेंगे उपयोग कहा कि मतदान के दिन अगर निजी वाहन मालिक द्वारा निजी कार्य के लिए वाहन का उपयोग किया जा रहा हो, निजी वाहन के मालिक स्वयं एवं अपने परिवार के सदस्यों के साथ वोट डालने जा रहे हों तो उन्हें रोका नहीं जायेगा. मतदान केंद्र की 200 मीटर की परिधि के बाहर तक वे वाहन से जा सकते हैं. अस्पताल वैन, एम्बुलेंस, दूध (डेयरी) की गाड़ी, पानी का टैंकर, विद्युत आपातकालीन सेवा संबंधी वाहन, कर्तव्य पर तैनात पुलिस वाहन तथा निर्वाचन कर्तव्य पर लगे सरकारी सेवक के वाहन नहीं रोके जायेंगे. सार्वजनिक यातायात के लिए निर्धारित मार्ग पर चलने वाली बसें, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डा, अंतरराज्यीय बस स्टैंड एवं अस्पताल आदि आने-जाने के लिए टैक्सी, तीन पहिया स्कूटर, रिक्शा इत्यादि, बीमार और सहायक व्यक्ति द्वारा स्वयं के उपयोग के लिए निजी वाहन, कर्तव्य पर पहुंचने के लिए सरकारी कर्मियों के उपयोग हेतु वाहन भी चलेंगे. सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति एसएसपी ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें. असामाजिक तत्वों पर जिला प्रशासन की नजर रहेगी. मतदान में बाधा डालने वाले पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें