1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bihar chunav 2020 latest updates locals make a temporary bridge in muzaffarpur to help voters reach a polling station third phase election news rkt

बिहार चुनाव: वोटरों में गजब का उत्साह, मतदान के लिए ग्रामीणों ने अपने पैसों से बनाया पुल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ग्रामीणों ने अपने पैसों से बनाया पुल
ग्रामीणों ने अपने पैसों से बनाया पुल
फोटो - ANI

Bihar Assembly Elections 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान शनिवार को जारी है. तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों पर वोटर अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं. अंतिम चरण के मतदान के दौरान बिहार के दरभंगा से एक बहुत ही अच्छी तसवीर आयी है. इस तसवीर को देखकर हम सभी को गर्व महसूस होगा कि लोकतंत्र के इस महावर्प में भाग लेने के लिए लोग उत्साहीत हैं.

दरभंगा के सिरनिया गांव में लोगों ने बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए एक अस्थायी पुल का निर्माण किया गया है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग मतदान करने जा सकें. ग्रामीणों का कहना है कि हमने लोगों के आसान आवागमन के लिए इस पुल का निर्माण किया. हम चाहते थे कि अधिकतम लोग अपना वोट डालें. यह तसीवर बिहार के उस जुनून और मेहनत का प्रमाण हैं जिसे यहां के लोगों ने देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी नाम कमाया है.

बता दें कि दरभंगा के घरारी गांव में तीसरे चरण में रविवार को मतदान होना था लेकिन मतदान केन्द्र तक पहुंचने के लिए वोटरों को नदी का पार करना पड़ता. इस समस्या से निपटने के लिए इस गांव लोगों ने आनन फानन में बिना प्रशासन के सहयोग के ही चचरी पुल खड़ा कर दिया. फिलहाल बिहार चुनाव के तीसरे चरण में 78 सीटों पर वोटिंग जारी है और मतदाताओं का उत्साह बरकरार है. वहीं चुनाव में तीसरे चरण में 11 बजे तक 19.74 फीसदी मतदान हुआ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें