34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निगम के ग्रुप-डी के कर्मी हटाये गये

ठप पड़ा कचरे का उठाव जगह-जगह लगा अंबार पहले दिन ही नरक नजर आने लगा शहर दरभंगा : ग्रुप-डी कर्मचारियों को कार्यमुक्त किये जाने के पहले दिन शनिवार को शहर की स्थिति नारकीय हो गया है. सड़क पर झाड़ू नहीं पड़े. कचरा का उठाव नहीं हो सका. नाले की भी सफाई कार्य नहीं हुआ. गली-मुहल्लें […]

ठप पड़ा कचरे का उठाव जगह-जगह लगा अंबार

पहले दिन ही नरक नजर आने लगा शहर
दरभंगा : ग्रुप-डी कर्मचारियों को कार्यमुक्त किये जाने के पहले दिन शनिवार को शहर की स्थिति नारकीय हो गया है. सड़क पर झाड़ू नहीं पड़े. कचरा का उठाव नहीं हो सका. नाले की भी सफाई कार्य नहीं हुआ. गली-मुहल्लें में कचरा प्वांइट से लेकर सड़क पर जहां-तहां गंदगी का पसार दिखने लगा है. लोगों को आवागमन में परेशानी होनी शुरु हो गयी है.
कुल मिलाकर शहर का साफ-सफाई व्यवस्था बदहाल हो गया है. वार्डो में सफाई का काम कर रहे स्थायी चतुर्थवर्गीय कर्मियों की संख्या नाम मात्र का रहने से साफ-सफाई का कार्य नाकाफी साबित हो रहा है. कचरा उठाव के लिये वाहन नहीं निकलने से कचरा का ढ़ेर आवारा पशुओं के लिये पिकनिक स्पॉट बन गया है.
140 स्थायी सफाई कर्मियों के कंधे पर शहर की सफाई व्यवस्था चौकस रखने का बोझ आ गया है. कचरा उठाव के लिये महज एक स्थायी चालक रहने से डंपिंग ग्राउंड तक ले जाने के लिये निगम को सोचना पड़ रहा है. इसका कारण है लोकायुक्त के आदेश पर ग्रुप-डी के संविदा व दैनिक कर्मियों को कार्य मुक्त करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें