डीएमसीएच के ओपीडी में न्यूरो की चिकित्सा शुरू

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : डीएमसीएच के ओपीडी में शुक्रवार से मरीजों को न्यूरोलॉजिस्ट चिकित्सक की सेवा मिलना प्रारंभ हो गयी. हृदय रोगियों को सुपरस्पेशलिटी डॉक्टर की सेवा का अवसर सोमवार से मिलने लगेगा. कार्डियोलॉजिस्ट डॉ ज्योति प्रकाश कर्ण सोमवार से मरीजों को देखेंगे. पहले दिन संबंधित चिकित्सा के लिये आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

डीएमसीएच प्रशासन की ओर से संबंधित विभाग का कमरा पूरी तरह तैयार नहीं किया जा सका था. मरीज व परिजन कुव्यवस्था देख वापस लौट गये. स्थिति देख अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने न्यूरोलॉजिस्ट को मेडिसिन विभाग में बैठने को कहा. वहीं से मरीजों को परामर्श दी जाने लगी. कल शनिवार से न्यूरोलॉजिस्ट अपने चैंबर में बैठकर मरीजों का इलाज करेंगे.
लकवा, मिर्गी, कंपन, मेनेंजाइटिस, हृदय रोग से संबंधित रोगियों को मिलेगा लाभ. स्नायु रोग से संबंधित मरीजों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा. लकवा, मिर्गी, कंपन, यादाश्त संबंधी बीमारी, मेनेंजाइटिस आदि रोग के लिये चिकित्सकीय परामर्श मिल सकेगा. फिलहाल संबंधित रोगियों को केवल परामर्श दिया जायेगा. हृदय रोग से संबंधित रोगियों को भी परामर्श का लाभ मिलेगा.
पहले दिन कई मरीजों ने लिया चिकित्सकीय परामर्श. छपरा निवासी सुरेन्द्र पांडे ने मेडिसिन विभाग में न्यूरोलॉजिस्ट डॉ स्नेह कुमार झा से चिकित्सकीय परामर्श लिया. बुजुर्ग श्री पांडे को स्नायु से संबंधित बीमारी है. उनको बोलने में समस्या हो रही है. साथ ही गला में संक्रमण है. श्री पांडे विगत पांच महीने से इस रोग से ग्रसित हैं. डॉक्टर ने उन्हें एमआरआई जांच कराने को कहा. जांचोपरांत आगे की चिकित्सा प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी. इसके अलावा कई अन्य मरीजों ने भी परामर्श लिया. बुजुर्ग व दिव्यांग मरीजों के लिये ओपीडी में सोमवार से शुरू होगा अलग निबंधन काउंटर.
लंबी कतार में घंटों खड़ा रहने से मिलेगी मुक्ति. डीएमसीएच के ओपीडी में इलाज कराने पहुंचने वाले बुजुर्ग व दिव्यांग मरीजों को अब निबंधन काउंटर पर पर्ची कटाने के लिये घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा. उन मरीजों के लिये अगल से काउंटर आवंटित किया जाएगा. अधीक्षक के निर्देशानुसार बुजुर्ग व दिव्यांगों को सोमवार से ओपीडी में अलग काउंटर से निबंधन का लाभ मिलना शुरु हो जायेगा. उनके लिये ओपीडी के गेट के समीप ही काउंटर बनाया जा रहा है. नये काउंटर पर दिव्यांग व बुजुर्गों का निबंधन होगा.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें