पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों व स्थानीय लोगों के बीच बवाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आक्रोशित स्थानीय लोगों ने की सड़क जाम

पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद शांत हुए छात्र व स्थानीय लोग
चाय की दुकान से शुरू विवाद ने पकड़ लिया उग्र रूप
दरभंगा : विश्वविद्यालय थाना के कादिराबाद पुरानी बस स्टैंड स्थित दरभंगा पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों व स्थानीय लोगों के बीच शुक्रवार की सुबह जमकर मारपीट हुई. दोनों ओर से एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर बरसाये गये. इससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर यातायात बाधित कर दिया. सड़क पर टायर जला प्रदर्शन करते रहे. लगभग दो घंटे तक पॉलिटेक्निक परिसर से लेकर सड़क रणक्षेत्र बना रहा. मामले के सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय की पुलिस वहां पहुंची.
हंगामा बढ़ता देख एसएसपी के निर्देश पर सदर एसडीपीओ अनोज कुमार व बीडीओ रवि सिन्हा के साथ कई थाना की पुलिस पहुंची. लगभग एक घंटा बाद पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. पुलिस अधिकारी के काफी समझाने व दोषियों पर कार्रवाई के आश्वासन के बाद स्थानीय लोग व कॉलेज के छात्र शांत हुए. इसके बाद स्थिति सामान्य हो सकी.
छात्र की पिटाई के बाद भड़का विवाद
शुक्रवार की सुबह कॉलेज के दो छात्र पॉलिटेक्निक कॉलेज चौक स्थित एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे. इसी दौरान बाइक से तीन स्थानीय युवक भी चाय पीने पहुंचे. इसी क्रम में ही छात्र व स्थानीय युवकों के बीच विवाद हो गया. स्थानीय युवकों ने चाय पी रहे पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र को पीट दिया.
इसी बीच दुकान से निकल एक छात्र ने मारपीट की सूचना कॉलेज के अन्य छात्रों को दे दी. इसके बाद कॉलेज के दर्जनों छात्र वहां पहुंच गये. छात्रों ने युवकों की जमकर पिटाई कर दी. वहीं उसकी बाइक को कॉलेज परिसर में लेकर चले गये. घटना की जानकारी मिलते ही लोगों का गुस्सा भी भड़क उठा. वहां मोहल्लावासी जमा हो गये.
दोनों ओर से हुई पत्थरबाजी: लोगों के कॉलेज के निकट पहुंचते ही दोनों ओर से रोड़ेबाजी होने लगी. छात्र कॉलेज की छत से ईंट-पत्थर फेंकने लगे. वहीं स्थानीय लोग सड़क से रोड़ा बरसाने लगे. इससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दी. घटनास्थल पर पहुंचे सदर एसडीपीओ ने कॉलेज के अंदर जाकर छात्रों को समझाकर शांत किया.
स्थानीय लोगों को भी कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया. समाचार प्रेषण तक दोनों पक्ष की ओर से थाना में मामला दर्ज नहीं कराया गया था. विवि थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने बताया कि सदर बीडीओ के आवेदन पर पांच नामजद सहित सौ अज्ञात पर उपद्रव मचाने का मामला दर्ज किया गया है.
दोनों पक्ष लगा रहे एक-दूसरे पर आरोप: मामले को लेकर दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे है. कॉलेज के छात्रों का कहना है कि स्थानीय लोगों की ओर से परिसर के गेट में तार के माध्यम से विद्युत प्रवाह कर दिया जाता है. साथ ही स्थानीय लोगों की ओर से धमकी दी जाती है. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि कॉलेज के छात्र छत पर जाकर गाली-गलौज करते है. ऐसा करने से मना करने पर धमकी देते है. इसके अलावा स्थानीय लोगों का कहना है कि कई छात्र अवैध रूप से रह रहे हैं.
पूर्व में भी कई बार हो चुकी मारपीट
कॉलेज के छात्रों व स्थानीय लोगों के बीच पूर्व में भी कई बार मारपीट की घटना हो चुकी है. पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद मामला सामान्य हो जाता है. इसके कुछ दिन बाद फिर से विवाद हो जाता है. कई लोगों का कहना है कि इस दिशा में पुलिस को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें