1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. crime news bihar youth arrested for fake facebook profile obscene pictures of woman in delhi smb

बिहार का युवक दिल्ली में गिरफ्तार, जीजा की बहन का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर डाल रहा था आपत्तिजनक तस्वीर

Crime News बिहार के 21 वर्षीय एक शख्स को दिल्ली पुलिस ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि युवक अपने जीजा की बहन का कथित रूप से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाने और उस पर उक्त महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें अपलोड कर रहा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Fake FB Profile
Fake FB Profile
Social Media

Bihar Crime News बिहार के 21 वर्षीय एक शख्स को दिल्ली पुलिस ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि पुलिस की गिरफ्त में आया युवक अपने जीजा की बहन का कथित रूप से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाने और उस पर उक्त महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें अपलोड कर रहा था.

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें अपलोड करने के आरोप में 21 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार आरोपी नीतेश पांडे ने अपनी बहन को उसके ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित किये जाने और शादी के शीघ्र बाद उसे छोड़ देने का बदला लेने के लिए यह प्रोफाइल बनाई थी.

बताया गया है कि नीतेश पांडे बिहार का रहने वाला है और वह यहां गुरुग्राम में रहता है तथा एक वर्कशॉप में सहायक की नौकरी करता है. पुलिस के अनुसार, कमला मार्केट साइबर थाने ने एक महिला की शिकायत के आधार पर उसको गिरफ्तार किया गया. महिला ने 3 जनवरी को पुलिस में शिकायत की थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके नाम एवं तस्वीर का इस्तेमाल कर फेसबुक पर उसकी फर्जी प्रोफाइल बनायी है तथा उसके एवं उसकी बड़ी बहन के बारे में इस प्रोफाइल के तहत आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने बताया कि फेसबुक प्रोफाइल के यूआरएल से मिली जानकारी एवं तकनीकी निगरानी की मदद से आरोपी का पता लगाया गया. पूछताछ के दौरान नीतेश पांडे ने बताया कि उसकी बहन ने इस महिला के भाई क्षितिज पांडे से शादी की थी, लेकिन शादी के शीघ्र बाद ही क्षितिज पांडे ने उसकी बहन को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था और आखिरकार उसे छोड़ दिया.

श्वेता चौहान ने कहा कि अपने जीजा के परिवार को सबक सिखाने के लिए उसने पीड़िता के नाम का उपयोग कर एक फर्जी प्रोफाइल बनाई और उसपर आपत्तिजनक टिप्पणियों और तस्वीरों के साथ उसकी एवं उसकी बहन की तस्वीरें डाल दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि फर्जी प्रोफाइल बनाने में उपयोग किये गये मोबाइल को बरामद कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें