1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus in bihar news latest live updates daily the maximum number of 3521 new infected people till date who were mp and mla became positive

Coronavirus in Bihar, Lockdown Updates : बिहार में आज मिले 2762 नये मरीज, संक्रमितों की संख्या 57 हजार के पार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Latest Updates Live
Coronavirus Latest Updates Live
Twitter

Coronavirus in Bihar, Lockdown Live Updates : पटना :बिहार में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 57,270 पहुंची गयी है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को राज्य में 2762 नये मामले मिले है. इसमें सबसे अधिक पटना में 460 मामले सामने आये. वहीं, रविवार को बीते 24 घंटे 35,619 कोरोना संदिग्ध नमूनों की जांच की है. इसके अलावा राज्य में अब तक 36 हजार छह सौ 37 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में कोरोना के 23 हजार तीन सौ दस एक्टिव मामले हैं. राज्य में कोरोना रिकवरी दर 63.97 है. कोरोना से संबंधित अपडेट खबरों के लिए बने रहे हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में अब तक 36 हजार छह सौ 37 कोरोना के मरीज हो चुके हैं ठीक

पटना : बिहार में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 57,270 पहुंची गयी है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को राज्य में 2762 नये मामले मिले है. इसमें सबसे अधिक पटना में 460 मामले सामने आये. वहीं, रविवार को बीते 24 घंटे 35,619 कोरोना संदिग्ध नमूनों की जांच की है. इसके अलावा राज्य में अब तक 36 हजार छह सौ 37 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में कोरोना के 23 हजार तीन सौ दस एक्टिव मामले हैं. राज्य में कोरोना रिकवरी दर 63.97 है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पॉजिटिव मिलने से मोरवा में हड़कंप

समस्तीपुर . मोरवा में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है. लोगों ने पीड़ित परिवार से दूरी बना ली है. ट्रेवल हिस्ट्री लोग आपस में ही खंगाल रहे हैं. इधर, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आदर्श कुमार ने कोरोना के नोडल पदाधिकारी को पत्र भेजकर मोरवा प्रखंड के तीन पंचायतों को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए पत्र लिखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड हेल्थ केअर सेन्टर का निरीक्षण

सहरसा: प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार ने सहरसा मुख्यालय में पारा मेडिकल स्कूल में तथा सिमरी बख्तियारपुर में संस्थापित कोविड हेल्थ केअर सेन्टर का निरीक्षण किया. इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक, कोशी रेंज, ज़िलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक भी उपस्थित थे.

email
TwitterFacebookemailemail

आयुक्त ने किया निरीक्षण

जहानाबाद: आयुक्त, मगध प्रमंडल, गया असंगबा चुबा आओ द्वारा जिला पदाधिकारी नवीन कुमार के नेतृत्व में जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था एवं कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जहानाबाद सदर अस्पताल के जीएनएम काॅलेज स्थित आईसोलेशन सेन्टर,कोविड केयर सेन्टर का निरीक्षण किया गया .

email
TwitterFacebookemailemail

दर्जनभर मिले पॉजिटिव, हड़कंप

मनीगाछी. प्रखंड क्षेत्र में 12 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य प्रबंधक मुजफ्फर निशा ने बताया कि 38 लोगों का सैंपल लिया गया था. इसमें 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं बीडीओ मनोज कुमार राय ने बताया कि गाइड लाइन के अनुसार अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी. प्रखंड में कुल पॉजिटिवों की संख्या 29 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक साथ मिले आधा दर्जन संक्रमित

केवटी. नयागांव पूर्वी पंचायत के एक गांव में आधा दर्जन लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से प्रशासन के होश उड़ गये हैं. गांव में दहशत का माहौल है. बताया जाता है सीएचसी केवटी-रनवे की मेडिकल टीम ने गांव के 40 लोगों का सैंपल लिया था, जिसमें तीन पुरुष व तीन महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. स्वास्थ्य प्रशासन संक्रमितों के टोला को सील कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना की जांच में निकले 59 पॉजिटिव

दरभंगा. जिले में 59 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसमें दरभंगा मेडिकल कॉलेज में माइक्रोबायोलॉजी विभाग से 12, रैपिड एंटिजन किट से जांच में नौ और जिले के विभिन्न पीएचसी में रैपिड एंटिजन किट से की गयी जांच में 38 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके साथ ही जिले का कुल आंकड़ा 887 पर पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

15 अगस्त से पहले हर दिन 50 हजार जांच

स्वास्थ्य विभाग ने लक्ष्य तैयार किया है कि 15 अगस्त के पहले राज्य भर में हर दिन 50 हजार लोगों की जांच की जायेगी. विभाग में प्रतिनियुक्त किये गये आइएएस अधिकारियों को जिलावार मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गयी है. विभाग ने हर दिन पचास हजार जांच करने की व्यवस्था कर ली है. इस संबंध में दो दिन पूर्व विभाग स्तर पर बैठक में इस पर सहमति बन गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

संजीवन एप देगा कोरोना संक्रमितों को जांच की सुविधा

पटना. कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपना नया संजीवन एप तैयार किया है. केंद्र सरकार की आरोगय सेतु के तर्ज पर बना यह एप कोरोना संक्रमितों के इलाज की राह आसान बना देगा. यह एप संक्रमितों को बतायेगा कि कोरोना संक्रमित के बचाव के लिए क्या करना है, जांच कहां करानी है, इलाज कैसे कराना है साथ ही जिन अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है वह कौन-कौन से अस्पताल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सांसद, डीएम और विधायक हुए पॉजिटिव 

जदयू के वरिष्ठ नेता सांसद आरसीपी सिंह और उनकी पत्नी, पटना के डीएम कुमार रवि और जदयू विधायक ललन पासवान भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये. एम्स के चिकित्सा अधिकारी डॉ सीएम सिंह ने बताया कि सांसद आरसीपी सिंह को शुक्रवार की देर रात भर्ती कराया गया है. डीएम कुमार रवि होम कोरेंटिन में हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें