1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus in bihar mumabi to patna train flight 23 migrants passenger found covid positive bihar coronavirus update news upl

मुंबई से प्रवासियों को लेकर पटना पहुंची ट्रेन-प्लेन में मिले 23 कोरोना पॉजिटिव, प्रशासनिक अमले में हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर हो रही हर यात्री की कोरोना जांच
रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर हो रही हर यात्री की कोरोना जांच
File

Coronavirus in Bihar, Mumabi To patna Train, Mumbai to Patna Flight,Migrants mumbai to patna: महाराष्‍ट्र में कोरोनावायरस की खतरनाक स्थिति और कई कड़ी बंदिशें लगाए जाने का असर अब बिहार में भी दिखने लगा है. मुंबई और पुणे जैसे शहरों से लोगों का आना शुरू हो गया है जिससे बिहार में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्रवार को मुंबई से आए ट्रेन और प्लेन से अब तक कुल 23 कोरोना पॉजिटीव मिलने की खबर है.

बता दें कि महाराष्ट्र से आने वाली हर ट्रेन पर सवार सभी यात्रियों का पटना और दानापुर स्टेशन पर कोरोना जांच किया जा रहा है. इसी क्रम में पटना पहुंची कुर्ला-पटना एक्‍सप्रेस से कुल 17 यात्री कोरोना पॉजिटीव निकले. वहीं मुंबई से पटना पहुंचे छह हवाई यात्रियों की भी रिपोर्ट पॉजिटीव आई है. ट्रेन और प्लेन के यात्रियों के कोरोना पॉजिटव पाये जाने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया.

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की तलाश तेज कर दी गयी. कोरोना संक्रमित ट्रेन यात्रियों को आइसोलेशन के लिए होटल पाटलिपुत्र अशोका में बनाए गए कोविड केयर सेंटर ले जाया गया था. जहां स्क्रीनिंग और कागजी कार्रवाई के बाद उन्हें सरकारी कोरेंटाइन सेंटर या होम कोरेंटाइन का विकल्प दिया गया.गौरतलब है कि कुर्ला पटना ट्रेन अपने नियमित समय से एक घंटे की देरी से गुरुवार की रात करीब एक बजे पहुंची थी.

यहां उतरे यात्रियों का एंटीजन किट के माध्यम से कोविड-19 की जांच की गई थी, जिसमें से 17 कोरोना पॉजिटीव निकले. यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि आज से 13 अप्रैल तक करीब 40 ट्रेनें महाराष्ट्र से बिहार-झारखंड के शहरों के लिए रवाना होगी. नीतीश सरकार ने आदेश जारी किया है कि महाराष्ट्र से आने वाले हर यात्री की कोरोना जांच होगी. अगर उनका रिपोर्ट निगेटिव भी आता है तो उन्हें अपने घर पर आइशोलेशन में रहना होगा.

पटना जंक्शन पर तैनात एक टीटीई की मौत

पटना जंक्शन पर तैनात एक टीटीई की देर रात अस्पताल में मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि उनकी मौत कोरोना के कारण हुई है. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इलाज के क्रम में इनकी मौत हो गई है. टीटीई की मौत के बाद से रेलवे कर्मियों में हड़कंप मच गया है. पटना जंक्शन के 30 से ज्यादा क्रमचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुंबई से पटना पहुंची ट्रेन-प्लेन में मिले 23 कोरोना पॉजिटिव तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें