1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus in bihar corona new active cases hike in bihar after second wave of covid 19 in bihar mangal pandey upl

Coronavirus in Bihar: होली के बाद से बिहार में बढ़ रहे कोरोना के एक्टिव मरीज, पटना सबसे बड़ा हॉट स्पॉट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बुधवार को  एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 1579 हो गयी
बुधवार को एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 1579 हो गयी
Prabhat khabar

Coronavirus in Bihar: बिहार में होली के पहले से कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में प्रति दिन वृद्धि हो रही है. होली से पहले रविवार को राज्य में 1346 एक्टिव केस थे तो होली के दिन सोमवार को एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1487 हो गयी. मंगलवार को राज्य में एक्टिव केस की संख्या 1455 रही. वहीं बुधवार को एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 1579 हो गयी.

इधर, संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट भी घटने लगा है. रविवार को राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.90 प्रतिशत हो गया जबकि होली के दिन कोरोना का रिकवरी रेट और कम होकर 98.85 प्रतिशत तक पहुंच गया है. मंगलवार को राज्य का रिकवरी रेट 98.86 प्रतिशत रहा. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया था कि बिहार में विगत 24 घंटे में 133 मरीज हुए स्वस्थ, सूबे में कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 2,62,371 एवं रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है. राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मरीज 1579 हैं.

Mangal Pandey: मंगल पांडेय ने लिया कोरोना वैक्सीन

गुरुवार का आंकड़े अभी सामने नहीं आया है. गुरुवार को ही मंगल पांडेय ने अपनी पत्नी के साथ आईजीआईएमस अस्पताल में कोरोना टीका का पहला डोज लिया. इसके साथ ही बिहार में 45 साल से ज्यादा आयु वालों के वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई.

Coronavirus in Bihar: नये मामलों में उतार-चढ़ाव

कोरोना के नये मामलों में उतार-चढ़ाव दिखायी पड़ रहा है. रविवार को राज्य में कोरोना के कुल 351 नये मामले पाये गये तो होली के दिन राज्य में इसकी संख्या कम होकर 239 हो गयी. मंगलवार को पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट में बताया गया है कि राज्य में 74 नये केस पाये गये हैं. हालांकि इस दौरान सिर्फ 29924 सैंपलों की ही जांच की गयी थी जो पिछले दिनों की तुलना में आधी से कम है. वहीं बुधवार को 259 नए मामले मिले.

Coronavirus in Patna:पटना सबसे बड़ा हॉट स्पॉट

पटना में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए जांच की संख्या भी बढ़ायी गयी है. बुधवार को जिले में 3649 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इसमें 2150 लोगों की आरटीपीसीआर से जांच हुई. वहीं 1491 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच हुई. ट्रूनेट विधि से 8 लोगों की कोरोना जांच की गयी.

स्वास्थ्य विभाग से मिली सूचना के मुताबिक बुधवार को 76 नये पॉजिटिव केस सामने आये हैं. पटना में पॉजिटिव मिलने की दर राज्य में सबसे अधिक है. बुधवार को पूरे राज्य में कुल 259 नये पॉजिटिव मिले जिसमें सबसे अधिक पटना के कोरोना पॉजिटिव थे.शास्त्रीनगर, कंकड़बाग और एसके पूरी इलाके में ज्यादा केस मिल रहे हैं. होली के बाद से बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीज बढ़ने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें