1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. corona virus all 45 year old shopkeepers in bihar must take corona vaccine otherwise fine will be charged rdy

Corona Virus: बिहार में 45 वर्ष के सभी दुकानदारों को कोरोना वैक्सीन लेना अनिवार्य, वरना वसूला जाएगा जुर्माना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में शुरू हुआ टीकाकरण
बिहार में शुरू हुआ टीकाकरण
फाइल

Corona Virus: बिहार में कोरोना वायरस को लेकर शासन-प्रशासन सतर्क हो गया है. अब कोरोना वैक्सिन 45 वर्ष के उम्र के सभी दुकानदारों को लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है. बिहार के सिवान जिले के भगवानपुर हाट प्रखंड के सभी 45 वर्ष के ऊपर के दुकानदारों के लिए कोरोना वैक्सिन अनिवार्य रूप से लगवाने के लिए निर्देश जारी किया गया है. अगर किसी दुकानदार के पास भीड़ अधिक है और उसने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही दुकानदार से जुर्माना वसूला जायेगा.

उक्त बात की जानकारी बीडीओ डॉ अभय कुमार ने अपने कार्यालय में बतायी. उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी का स्पष्ट आदेश है. इसका उल्लंघन कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. प्रखंड भर में लोगों की सुविधा के लिए कई केंद्र वैक्सीनेशन के लिए खोले गये हैं. जहां 45 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति टीका लगवा सकता है. बीडीओ ने व्यापारी वर्ग से अपील की है कि वे वैक्सिनेशन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. कोरोना संक्रमण रोकने में उनकी भी भूमिका बड़ी है. कोरोना संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है, उसने हमें सोचने पर मजबूर कर दिया.

जनप्रतिनिधियों को भी किया जायेगा सम्मिलित

45 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों के टीकाकरण के लिए जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिला स्तर पर समन्वय बैठक की जायेगी. बैठक में शिक्षा विभाग, नगर पर्षद, नगर निगम, नगरपालिका के पदाधिकारी एवं चयनित जनप्रतिनिधि, जीविका के पदाधिकारी पंचायती राज के पदाधिकारी व चयनित जनप्रतिनिधियों को सम्मिलित किया जायेगा.

निशुल्क जांच शिविर में 300 मरीजों का हुआ इलाज

रघुनाथपुर प्रखंड के संठी गांव निवासी व नस रोग के विशेषज्ञ डॉ राजीव कुमार ने होली के मौके पर गांव पहुंच कर जांच शिविर का आयोजन अपने आवास पर किया. इस दौरान आसपास के गांव सहित यूपी के भी मरीज अपनी परेशानी को लेकर जांच शिविर में पहुंचे थे.

जांच के क्रम में मरीजों को चिकित्सक द्वारा उचित सलाह दी गयी. इस दौरान कोविड नियमों का ख्याल रखा गया है. कोरोना के बढ़ रहे मामलों से बचने के लिए जागरूक करते हुए सतर्क रहने की सलाह दी गयी. मौके पर संतोष सिंह, मंटू यादव, बिट्टू यादव और प्रमोद सिंह का सहयोग सराहनीय रहा. बिहार में 45 वर्ष के सभी दुकानदारों को कोरोना वैक्सीन लेना अनिवार्य होने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें