37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीएम नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट से पहले जाएंगे दिल्ली, पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से करेंगे मुलाकात

बिहार की नई सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम नीतीश कुमार दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर जा सकते हैं. इस दौरान व पीएम के अलावा गृह मंत्री व अन्य महत्वपूर्ण नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी नई एनडीए सरकार 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करेगी. लेकिन इस फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम नीतीश कुमार दो दिनों के लिए दिल्ली का दौरा कर सकते हैं. जहां सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि सीएम 7 फरवरी को दिल्ली जाएंगे और 8 फरवरी की शाम को पटना लौटेंगे.

का मायनों में अहम होगा नीतीश कुमार का दौरा

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नीतीश कुमार का यह पहला दिल्ली दौरा होगा. इसलिए सीएम नीतीश कुमार का यह दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है. इस दौरान सीएम नीतीश और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के बीच कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात में बिहार सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन किया जा सकता है. साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर भी बात हो सकती है.

बिहार के दोनों डिप्टी सीएम ने पीएम मोदी से की मुलाकात

वहीं, इससे पहले सोमवार को बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की और भारत माता की तस्वीर और बुके पीएम को भेंट किया गया. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में उन्होंने पीएम का आशीर्वाद लेने के साथ ही उनसे बिहार की वर्तमान राजनीति स्थिति पर भी चर्चा की

बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मई सम्राट-विजय

गौरतलब है कि सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बिहार प्रभारी विनोद तावड़े से भी उनके आवास पर मुलाकात की. दोनों उपमुख्यमंत्रियों की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करीब एक घंटे चली. इसके बाद दोनों नेताओं ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह बिहार प्रभारी विनोद तावड़े से उनके आवास पर मुलाकात की.

Also Read: अमित शाह से मुलाकात के बाद बदले सम्राट चौधरी के तेवर, बोले- सारी फाइलें खोलेंगे, होगा सबका इलाज

12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट

बिहर विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत 12 फरवरी से होनी है. इस दिन राज्यपाल दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करेंगे. इसी दिन नयी सरकार का फ्लोर टेस्ट भी होगा. सत्र के पहले दिन आर्थिक समीक्षा पेश होगा. माना जा रहा है कि 13 फरवरी को राज्य का 2024-25 का बजट पेश किया जायेगा. बजट सत्र एक मार्च तक चलेगा.

Also Read: सीएम नीतीश कुमार ने लघु उद्यमी योजना का किया शुभारंभ, 94 लाख गरीब परिवारों को मिलेगी 2-2 लाख रुपये की मदद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें