1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. the absconding mukhiya arrested for four years during the nomination the police caught the accused of the scam asj

Bihar News : चार वर्षों से फरार पूर्व मुखिया गिरफ्तार, नामांकन के दौरान पुलिस ने आरोपित को दबोचा

घोटाले की आरोपित पूर्व मुखिया शाहीन खातून को नामांकन के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अकबरपुर प्रखंड के माखर पंचायत की मुखिया पद के लिए परचा दाखिल करने वा शनिवार को प्रखंड कार्यालय आयी थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
संकेतिक तस्वीर
संकेतिक तस्वीर
फाइल

नवादा. घोटाले की आरोपित पूर्व मुखिया शाहीन खातून को नामांकन के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अकबरपुर प्रखंड के माखर पंचायत की मुखिया पद के लिए परचा दाखिल करने वा शनिवार को प्रखंड कार्यालय आयी थी.

प्रखंड कार्यालय में पहले से मौजद पुलिस को जैसे ही जानकारी मिली कि शाहीन अपना परचा दाखिल करने आयी है, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इस संबंध में बताया कि सात निश्चय योजना में राशि गबन को लेकर उसकी गिरफ्तारी हुई है. दरअसल, मुखिया शाहीन खातून पिछले 4 वर्षों से फरार चल रही थी.

दरअसल पुलिस को पहले ही यह सूचना प्राप्त हो चुकी थी कि 60 लाख के गबन केस में चार साल से फरार चल रही पूर्व मुखिया शाहीन खातून नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंच रही हैं. जैसे ही वह नामांकन करने के लिए कार्यालय परिसर पहुंची, पुलिस ने उसे अपने घेरे में ले लिया.

कड़ी सुरक्षा के बीच उसने नामांकन दाखिल किया. थाना अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि माखर पंचायत के पूर्व मुखिया साहिन खातून छुप कर नामांकन कराने प्रखंड परिसर के नामांकन कार्यालय पहुंची थी, जिसकी सूचना हमें गुप्त तरीके से मिल चुकी थी.

जानकारी के अनुसार माखर पंचायत में पूर्व मुखिया शाहीन खातून के द्वारा सात निश्चय योजना में कुल 66 लाख साठ हजार रुपये के गबन का आरोप था. जिसमें पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी नौशाद आलम सिद्दीकी के द्वारा 14/11/2017 को कांड संख्या 257 /17 के धारा 419, 420, 467, 468, 409, 34 आईपीसी के विभिन्न धाराओं के साथ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. तब से पूर्व मुखिया शाहीन खातून फरार चल रही थी. जिसे शुक्रवार को नामांकन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें