23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शादी के पांचवें दिन ही दुल्हन की हत्या, गुजरात में बैंक अधिकारी है पति

बेतिया (मझौलिया) : बिहार में बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र की परसा पंचायत बाबू टोला में शादी के पांच दिन बाद ही दुल्हन की हत्या का सनसनीखेज मामला आया है. आरोपित पति अभिजीत सिंह गुजरात में निजी क्षेत्र में एक बैंक का क्षेत्रीय अधिकारी है. बीते 18 फरवरी को ही अभिजीत की शादी पूर्वी चंपारण […]

बेतिया (मझौलिया) : बिहार में बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र की परसा पंचायत बाबू टोला में शादी के पांच दिन बाद ही दुल्हन की हत्या का सनसनीखेज मामला आया है. आरोपित पति अभिजीत सिंह गुजरात में निजी क्षेत्र में एक बैंक का क्षेत्रीय अधिकारी है. बीते 18 फरवरी को ही अभिजीत की शादी पूर्वी चंपारण के हरिसद्धि थाने के यादवपुर कानछिदवा की साक्षी के साथ धूमधाम से हुई थी. शादी के पांच दिन बाद ही साक्षी की लाश उसके ससुराल से पुलिस ने बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. उसके गले पर गंभीर जख्म के निशान हैं. मामले में पुलिस ने पति समेत दस पर एफआईआर कर लिया है. फिलहाल सभी फरार हैं. मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. इधर, एसपी ने इस मामले में गिरफ्तारी का निर्देश दिया है. पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है.

साक्षी के पिता मोतिहारी के हरसिद्धि थाने के यादवपुर कानछिदवा निवासी नागेंद्र कुंवर ने बताया कि उनकी बेटी साक्षी की शादी बीते 18 फरवरी को मझौलिया में परसा निवासी सुरेश्वर सिंह के पुत्र अभिजीत सिंह के साथ हुई थी. अभिजीत गुजरात में यश बैंक का फील्ड अफसर है. यहां से बरात कानछिदवा गांव गयी थी. धूमधाम से शादी की सभी रस्मों को निभाकर सभी दुल्हन को लेकर वापस आये थे. दो दिन बाद ही अचानक ससुराल के लोगों ने दुल्हन के भाई आलोक के पास फोन करके दहेज में फ्रिज, सोने की अंगूठी व सामान नहीं आने की शिकायत की. अपने पिता के कहकर सामान पहुंचाने के लिए कहा. नहीं पहुंचाने पर धमकी भी दी.

इधर, शुक्रवार को जानकारी हुई कि साक्षी की हत्या हो गयी है. उसके ससुराल के लोग फरार हैं. सूचना मिलते ही मझौलिया थाने के अवर निरीक्षक सुधीर कुमार, केपी यादव आदि मौके पर पहुंचे. शव को कमरे से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हत्या के कारणों का खुलासा हो सकेगा. फिलहाल आवेदन के आलोक में पति अभिजीत सिंह, ससुर सुरजेश्वर सिंह, चचेरे ससुर अजय सिंह समेत दस के खिलाफ दहेज अधिनियम के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. आरोपित घर छोड़कर फरार बताये जा रहे हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

ये भी पढ़ें…प्रेम प्रसंग में युवती की हत्या कर मक्का के खेत में फेंका, चार दिन पूर्व प्रेमी लाया था बहला फुसला कर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें